उत्तराखंड

एलएंडटी के पानी छोड़े जाने से बीच नदी में फंसे दो छात्र..

एलएंडटी के पानी छोड़े जाने से बीच नदी में फंसे दो छात्र..

एसडीआरएफ की टीम ने दोनों छात्रों का किया सफल रेस्क्यू..

नदी का जल स्तर बढ़ने से बीच में फंस गये थे दो छात्र..

रुद्रप्रयाग:  मंदाकिनी नदी के लहरों के बीच में फंसे दो छात्रों का एसडीआरएफ के जवानों ने सफल रेस्क्यू किया। दोनों छात्र मंदाकिनी नदी में नहाने गये थे और नदी का जल स्तर अचानक बढ़ने से फंस गये थे।

बता दें कि पीजी काॅलेज अगस्त्यमुनि का छात्र सुमन पुत्र विनोद निवासी डांगी अगस्त्यमुनि एवं अंकुश रावत पुत्र पुष्कर सिंह निवासी रावड़ी मंदाकिनी नदी में नहाने गये थे। इस दौरान एलएण्डटी के डेम से पानी छोड़े जाने के कारण नदी का जल स्तर काफी बढ़ गया और दोनों युवक नदी के बीच में फंस गये।

युवकों को बीच नदी में फंसा हुआ देख स्थानीय लोग दौड़े-दौड़े भागे और अगस्त्यमुनि थाने को सूचना दी। थाने की ओर से एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। इसके बाद एसडीआरएफ पोस्ट अगस्त्यमुनि से मुख्य आरक्षी आशीष डिमरी के नेतृत्व में टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और दोनों युवकों का नदी से निकालने का रेस्क्यू शुरू किया।

दोनों छात्रों तक रस्सी के माध्यम से लाइफ जैकेट व लाइफ बोया पहुंचाई गयी। छात्रों के लाइफ जैकेट पहनने के पश्चात उन्हें रोप रिवर रेस्क्यू कर नदी के किनारे तक लाया गया। एसडीआरएफ पोस्ट अगस्त्यमुनि से रेस्क्यू टीम में मुख्य आरक्षी आशीष डिमरी, आरक्षी धीरज, मुकेश, नंदन, नवीन, चालक विपिन सिंह शामिल थे। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने एसडीआरएफ की टीम का धन्यवाद जताया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top