उत्तराखंड

धामी सरकार के बजट में महिलाओं का मिला खास तोहफा..

धामी सरकार के बजट में महिलाओं का मिला खास तोहफा..

ये दो योजनाएं करेंगी सशक्त..

 

 

 

 

 

 

 

धामी सरकार के बजट में हर वर्ग को शामिल किया गया है। युवाओं पर विशेष जोर देने के साथ ही महिलाओं का भी ध्यान रखा गया है। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए दो महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की गई। सीएम धामी का कहना हैं कि बजट प्रोत्साहित करने वाला है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: धामी सरकार के बजट में हर वर्ग को शामिल किया गया है। युवाओं पर विशेष जोर देने के साथ ही महिलाओं का भी ध्यान रखा गया है। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए दो महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की गई। सीएम धामी का कहना हैं कि बजट प्रोत्साहित करने वाला है। बुधवार यानी आज धामी सरकार का पहला पूर्ण बजट भराड़ीसैंण विधानसभा में पेश किया गया। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने इस साल के लिए 77407.08 करोड़ का बजट पेश किया, जिसमें रोजगार, पर्यटन, निवेश और युवाओं पर विशेष ध्यान दिया गया।

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने राज्य का बजट पेश किया और कहा कि उत्तराखंड को 2025 तक देश का अग्रणी राज्य बनाने की दिशा में सरकार का यह बजट अहम भूमिका निभाएगा। वित्त मंत्री ने उत्तराखंड के लिए जो बजट पेश किया है, उसमें युवा शक्ति पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने घोषणा की कि राज्य सरकार ने सश्क्त उत्तराखंड बनाने का संकल्प लिया है। इसी के तहत बजट तैयार किया गया है।

हर वर्ग का बजट में ध्यान रखा गया- सीएम

उत्तराखंड के वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का कहना हैं कि पर्यटन के क्षेत्र में नंबर वन बनाएंगे। उनका कहना हैं कि सरकार का पहला उद्देश्य घरेलू सामानों का निर्यात है। उत्तराखंड में भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कही गई। इसके साथ ही उन्होंने उत्तराखंड में भ्रष्टाचार मुक्त बनाने की बात कही गई। वही सीएम पुष्कर सिंह धामी का कहना हैं कि बजट हर वर्ग को प्रोत्साहित करने वाला है। हर वर्ग का बजट में ध्यान रखा गया है।

महिलाओं को सश्कत करने के लिए दो अहम योजनाएं..

1- गर्भवती महिलाओं को हफ्ते में दो दिन अंडे और खजूर।

2- बच्चों के स्वास्थ्य के लिए हफ्ते में दो बार दूध उपलब्ध

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top