देश/ विदेश

ट्विटर ने बढ़ाई हजारों यूजर्स की परेशानी, कपंनी ने जारी किया बयान..

ट्विटर ने बढ़ाई हजारों यूजर्स की परेशानी, कपंनी ने जारी किया बयान..

देश-विदेश: बीते कुछ महीनों से लगातार विवाद झेल रही ट्विटर के यूजर्स की परेशानी और बढ़ गई हैं। आपको बता दे कि लैपटॉप और डेस्कटॉप यूजर्स ट्विटर का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। कई यूजर्स ने शिकायत की है कि वो ट्विटर के कई फीचर्स का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे थे। Downdetector के अनुसार करीब 6000 से ज्यादा यूजर्स ने इस तरह की शिकायत दर्ज की है। वेबसाइट के अनुसार कुल रिपोर्ट में से लगभग 93% ट्विटर वेबसाइट से संबंधित हैं।

 

आउटेज मॉनिटर करने वाली वेबसाइट Downdetector के अनुसार सुबह से ही कई यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि ट्विटर सही से काम नहीं कर रहा है। कुछ यूजर की शिकायत ये भी है कि वो किसी का प्रोफाइल नही देख पा रहे तो वहीं कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि फीड अपलोड नहीं हो रहा।

 

ज्यादातर शिकायत डेस्कटॉप और लैपटॉप इस्तेमाल करने वालों की है। हालांकि मोबाइल वर्जन पर ये सही काम कर रहा है। लेकिन ट्विटर की तरफ से इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। कई यूजर्स ने शिकायत की है कि वो अपना टाइमलाइन थ्रेड नहीं कर पा रहे, तो वहीं कुछ का कहना है कि किसी खास पोस्ट को वो एक्सेस नहीं कर पा रहे।

 

कंपनी ने कहा, जल्द दूर होगी समस्या

ट्विटर सपोर्ट ने लोगों की परेशानी को देखते हुए बयान जारी किया है कि जो लोग पहले प्रोफाइल नहीं देख पा रहे थे वो अब देख सकते है। प्रोफाइल लोड न होने की समस्या ठीक हो चुकी है। हालांकि थ्रेड अपलोड और दूसरी दिक्कतें अभी भी जा रही है। कंपनी का कहना है कि सपोर्ट टीम इस पर काम कर रही है और जल्द ही सभी दिक्कतें दूर हो जाएंगी।

 

आपको बता दे कि बीते कुछ महीनों से ट्विटर लगातार विवादों में है। ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच पहले से कई विवाद चल रहे थे। इसके बीच अब ट्विटर ने एक और विवाद को हवा दे दी है। इसकी वेबसाइट पर जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग देश के रूप में दिखाया गया है। ‘Tweep Life’ सेक्शन पर दिखाई देने वाला नक्शा जम्मू और कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाता है। सूत्रों की मानें तो भारत सरकार देश का गलत मानचित्र दिखाने को लेकर ट्विटर पर सख्त कार्रवाई कर सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top