उत्तराखंड

भारतीय वाहनों के लिए आज से खुला बनबसा बॉर्डर..

पिछले 18 माह से बंद थी आवाजाही..

कोरोना जांच रिपोर्ट या फिर टीके की दोनों डोज लगने का प्रमाण दिखाना होगा..

 

 

 

उत्तराखंड: पिछले 18 माह से बंद भारत-नेपाल सीमा पूरी तरह खोल दी गई है। बुधवार से भारतीय पर्यटक बनबसा सीमा से भी अपने निजी वाहनों से नेपाल जा रहे हैं, लेकिन उन्हें कोविड की एसओपी का पालन करना होगा। दोनों देशों के कारोबारियों की पहल पर नेपाल प्रशासन ने भंसार (कस्टम) सुविधा खोल दी है। कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने के बाद नेपाल सरकार ने भारत के साथ पैदल आवाजाही पहले ही खोल दी थी, लेकिन भारतीय वाहनों के नेपाल में प्रवेश पर रोक जारी थी। भारत की ओर से नेपाल के वाहन और नागरिकों की आवाजाही पर किसी तरह की रोक नहीं थी।

 

भारतीय वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक हटाने का आग्रह..

मंगलवार को बनबसा व्यापार मंडल महामंत्री अभिषेक गोयल की पहल पर नेपाल बस व्यवसाय समिति के अध्यक्ष डंमर पंत, होटल व्यवसाय संघ के महेश बोहरा, परमानंद भंडारी, हेमराज जोशी ने नेपाल प्रशासन से वार्ता कर बनबसा सीमा से भारतीय वाहनों के प्रवेश पर लगी रोक हटाने का आग्रह किया।

 

आपको बता दे कि इस पर नेपाल प्रशासन ने बुधवार से भारतीय वाहनों के नेपाल प्रवेश पर रोक हटा ली है। बस व्यवसायी संघ के अध्यक्ष डंमर पंत का कहना हैं कि अब भारतीय पर्यटक अपने निजी वाहनों से नेपाल आ-जा सकते हैं, लेकिन उन्हें नेपाल में प्रवेश के लिए एसओपी के नियमों का पालन करते हुए कोरोना की जांच रिपोर्ट या फिर कोविड टीके की दोनों डोज लगने का प्रमाण दिखाना होगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top