उत्तराखंड

शैक्षणिक संस्थानों में तंबाकू निषेध की शपथ ली..

शैक्षणिक संस्थानों में तंबाकू निषेध की शपथ ली..

रुद्रप्रयाग:  स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में आयोजित विश्व तंबाकू निषेध दिवस के मौके पर जनपद के शासकीय कार्यालयों व शैक्षणिक संस्थानों में 16,236 लोगों ने तंबाकू निषेध की शपथ ली।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से माह मई को तंबाकू निषेध माह के रूप में मनाया गया। इसके अंतर्गत आओ गांव चलें, उत्तराखंड को तंबाकू मुक्त करें अभियान चलाकर स्कूल व समुदाय स्तर पर जन जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

बताया कि तंबाकू निषेध माह मई के क्रम में 31 मई को विश्व तंबाकू निषेध दिवस के रूप में मनाया गया। जिसके तहत शिक्षण संस्थानों व शासकीय कार्यालयों सहित ग्राम स्तर पर 12 हजार लक्ष्य के सापेक्ष 16236 लोगों ने तंबाकू निषेध की शपथ ली। स्पोट्र्स स्टेडियम अगस्त्यमुनि में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में विधायक भरत सिंह चैधरी ने तंबाकू और तंबाकू उत्पादों का सेवन न करने, किसी भी परिचित व परिजन को तंबाकू उत्पादों का सेवन न करने के लिए प्रेरित करने व सार्वजनिक स्थलों को तंबाकू मुक्त रखने की शपथ दिलाई।

वहीं आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्टाॅल लगाकर लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जानकारियां उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बीके शुक्ला सहित अन्य विभागीय अधिकारी-कर्मचारी व बड़ी संख्या में अन्य लोग मौजूद रहे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top