उत्तराखंड

यात्रा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए: मयूर..

यात्रा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए: मयूर..

डीएम ने ली यात्रा से जुड़े अधिकारियों की बैठक, समय से व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के दिए निर्देश..

रुद्रप्रयाग :  केदारनाथ यात्रा को सुव्यवस्थित ढंग से संचालित करने और तीर्थ यात्रियों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में यात्रा से जुड़े अधिकारियों के साथ बैठक आयाजित की गई।

बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि केदारनाथ यात्रा के लिए जिस विभाग एवं नोडल अधिकारी की ओर से जो भी आवश्यक व्यवस्थाएं एवं तैयारियां की जानी हैं, वह समय से करना सुनिश्चित करें।

इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने एनएच के अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रा मार्ग में जो भी मरम्मत कार्य किया जा रहा है, उस कार्य को तत्परता के साथ पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

इसके साथ ही उन्होंने यात्रा मार्ग में शौचालय, पेयजल, विद्युत, पार्किंग आदि व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए। साथ ही तीर्थ यात्रियों की सुविधा के अनुसार यात्रा रूट के विभिन्न चैराहों में साइन बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, महाप्रबंधक उद्योग एचसी हटवाल, पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल आदि सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top