उत्तराखंड

चंपावत में युवक ने शिक्षक पर किया हमला, शिक्षक संघ में आक्रोश..

चंपावत में युवक ने शिक्षक पर किया हमला, शिक्षक संघ में आक्रोश..

 

 

 

 

 

 

चंपावत के लोहाघाट ब्लॉक में नेपाल सीमा से सटे सरकारी प्राथमिक विद्यालय दशलेख में कार्यरत शिक्षक पर एक युवक ने हमला कर दिया। घटना में शिक्षक के सिर में गंभीर चोट आई है। इस घटना को लेकर जिले के सभी शिक्षकों में आक्रोश है।

 

 

 

उत्तराखंड: चंपावत के लोहाघाट ब्लॉक में नेपाल सीमा से सटे सरकारी प्राथमिक विद्यालय दशलेख में कार्यरत शिक्षक पर एक युवक ने हमला कर दिया। घटना में शिक्षक के सिर में गंभीर चोट आई है। इस घटना को लेकर जिले के सभी शिक्षकों में आक्रोश है। बता दे कि घटना मंगलवार रात आठ बजे की बताई जा रही है। घायल शिक्षक दिनेश सिंह रावत का कहना हैं कि वह अपने कमरे की ओर जा रहे थे। उसी दौरान रोसाल क्षेत्र के एक युवक ने लोहे के पंच से घात लगाकर उन पर हमला कर दिया। उन्होंने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई।

शिक्षक ने इस दौरान फोन पर पंचेश्वर कोतवाली को घटना की सूचना दी। शिक्षक रावत ने हमलावर पर सोने की एक चेन और 20 हजार की नगदी लूटने का भी आरोप लगाया है। चोटिल शिक्षक शिक्षक ने बताया की कुछ दिन पहले उनकी कार के शीशों को खोल कर फेंक दिया गया था। जिसकी शिकायत उन्होंने कोतवाली में दी थी। उन्होंने शक जाहिर करते हुए कहा कि इसी बात को लेकर युवक ने उन पर हमला किया है।

इस दौरान शिक्षक ने पंचेश्वर कोतवाली को फोन कर घटना के बारे में बताया। साथ ही शिक्षक रावत ने हमलावर पर सोने की एक चेन और 20 हजार की नगदी लूटने का भी आरोप लगाया है। चोटिल शिक्षक का कहना हैं कि कुछ दिन पहले उनकी कार के शीशों को भी तोड़कर फेंक दिया गया था। जिसकी शिकायत उन्होंने कोतवाली में की थी। उनका कहना हैं कि युवक ने उन पर हमला किया हैं। लहूलुहान हालत में शिक्षक को लोहाघाट उप जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां शिक्षक का उपचार चल रहा है। शिक्षक का मेडिकल कराया जाएगा। जिसके बाद ही वह कोतवाली में हमलावर के खिलाफ तहरीर देंगे।

घटना के बाद से शिक्षकों में आक्रोश..

इस घटना के बाद से जिले के शिक्षकों में रोष है। राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह बोहरा ने पुलिस से हमलावर को हिरासत में लेकर त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया है। शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह बोहरा का कहना हैं कि शिक्षकों पर इस तरह का हमला कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। घटना के बाद से शिक्षक काफी सहमा हुआ है। पंचेश्वर कोतवाली के एसएचओ इंद्रजीत का कहना हैं कि फिलहाल मामले की कोई लिखित तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलते ही आरोपी से सख्ती से निपटा जाएगा। पीड़ित शिक्षक दिनेश सिंह रावत ने घटना की सूचना फिलहाल फोन पर ही दी है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top