देश/ विदेश

पाई-पाई जोड़कर शख्स ने जमा किए थे 5 लाख रुपए, ऐसे हुए गायब..

पाई-पाई जोड़कर

पाई-पाई जोड़कर शख्स ने जमा किए थे 5 लाख रुपए, ऐसे हुए गायब..

देश-विदेश : दुनियाभर के लोग अपनी कमाई को सुरक्षित रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं. यही वजह है कि कुछ लोग अपने घर की तिजोरी या फिर बैंक लॉकर में नकदी रखते हैं तो कई लोग कुछ और जुगाड़ ढूंढते हैं. इन दिनों आंध्र प्रदेश से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में सुनकर लोगों के होश उड़ जाएंगे. यहां एक शख्स ने अपनी मेहनत की कमाई को बचाकर रखा था, लेकिन उसकी सारी जमापूंजी को दीमकों ने पूरी तरह से नष्ट कर दिया.

 

 

एक रिपोर्ट के अनुसार मायलावाराम शहर में रहने वाले 52 वर्षीय बिजिली जमालय्या ने पाया कि दीमक ने लोहे की तिरोजी में रखे उनके 5 लाख रुपए को खा लिया है. जमालय्या ने अपने सपने को साकार करने के लिए खून पसीने से कमाए 5 लाख रुपए जमा किए थे. जब उसे किसी काम के लिए 1 लाख रुपए जरूरत पड़ी तो उन्होंने लोहे के उस ट्रंक को खोला. जिसमें उन्होंने अपनी जमापूंजी सहेज कर रखी थी, लेकिन अंदर के नजारे को देखते ही उनके होश उड़ गए.

 

 

दरअसल दीमकों ने 500 रुपए और 200 रुपए के नोटों में छेद कर दिए थे, जिसके कारण सारे नोट पूरी तरह से बेकार हो गए. अपनी मेहनत से कमाई गई इस रकम को इस हालत में देखकर जमलाय्या जोर-जोर से रोने लगा. स्थानीय लोगों ने उनकी इस घटना की सूचना पुलिस को दी. जमालय्या ने पुलिस को बताया कि उनके या उनके परिवार के सदस्यों का बैंक में कोई खाता नहीं है, इसलिए उन्होंने अपनी कमाई से पाई-पाई बचाकर लोहे के ट्रंक में जमा की थी.

 

 

पुलिस ने वादा किया है कि अगर वो किसी गैरकानूनी काम में लिप्त नहीं पाए गए तो उनकी हरसंभव मदद की जाएगी. कुछ दिनों पहले ही इसी तरह की घटना गुजरात के वड़ोदरा से सामने आई थी, जहां एक शख्स ने बैंक के लॉकर में नकदी जमा की थी. लेकिन जब खाता धारक ने बैंकलॉकर खोला तो नोटों के बंडल पर दीमक लगे हुए थे. जिसके बाद ये खबर भी सुर्खियों में छा गई.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top