उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग- केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात..

बिग ब्रेकिंग- केंद्र सरकार ने उत्तराखंड को दी बड़ी सौगात..

 

 

 

 

 

 

केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को बड़ी सौगात दी गई है। केंद्र सरकार ने एचएमटी की 45.33 एकङ जमीन उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है।

 

 

उत्तराखंड: केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को बड़ी सौगात दी गई है। केंद्र सरकार ने एचएमटी की 45.33 एकङ जमीन उत्तराखंड सरकार को हस्तांतरित कर दी गई है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में उद्योग मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आदेश भी जारी कर दिया गया है। अब प्रदेश सरकार को भूमि हस्तांतरित हो गई है। इसका उपयोग प्रदेश के हित में और प्रदेश के विकास हेतु किया जाएगा।

आपको बता दे कि केंद्र सरकार ने रानीबाग और हल्द्वानी स्थित एचएमटी की 45.33 एकङ भूमि उत्तराखण्ड सरकार को 72 करोड़ 02 लाख 10 हजार रूपये की रिजर्व प्राईस पर हस्तांतरित की है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इसके लिये अनुरोध किया था। साथ ही अगस्त माह में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय के साथ बैठक में भी इस बात को उठाते हुए एचएमटी की उक्त भूमि उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित किये जाने का अनुरोध किया था। जिसके बाद अब ये भूमि राज्य सरकार को दी है।

बताया जा रहा है कि सीएम धामी ने एचएमटी की भूमि उत्तराखण्ड सरकार को हस्तांतरित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री महेन्द्र नाथ पाण्डेय का आभार व्यक्त किया है।उनका कहना हैं कि यह डबल इंजन सरकार की एक और महत्वपूर्ण उपलब्धि है। उत्तराखंड की बहुप्रतीक्षित माँग को पूरा किया गया है। यह मामला काफ़ी लम्बे समय से लम्बित था।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top