उत्तराखंड

केदारनाथ मार्ग पर टेंट लगाने की मांगी अनुमति

केदारनाथ

जनता दरबार में बेरोजगार फरियादियों ने मांगा रोजगार
रुद्रप्रयाग। पुराने विकास भवन में जिलाधिकारी मंगेश घिल्ड़ियाल की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार व तहसील दिवस में फरियादियों ने 12 शिकायतें दर्ज कराई, जिसमें सात शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने तय समय सीमा के भीतर अधिकारियों को शिकायतांे का निस्तारण करने के साथ ही यात्रा व्यवस्थाओं मे दी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन बखूबी करने के निर्देश दिए। कहा कि अधिकारी क्षेत्र भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायजा लें और रिपोर्ट जिला कार्यालय को प्रेषित करें।

इस अवसर पर ग्रामीण प्रेम सिंह ने बताया कि उसके आजीविका के साधन एक मात्र घोडा था, जिसकी मत्यु हो जाने पर वह बेरोजगार हो गया है। प्रार्थी द्वारा घोडे का बीमा नहीं कराया गया था जिससे आर्थिक नुकसान होने पर आर्थिक सहायता दिलाने, नारायण कोटी निवासी चम्पा देवी ने केदारनाथ मार्ग पर टेंट लगाने की अनुमति के संबंध में जिससे रोजगार प्राप्त हो सके, ग्राम नाला निवासी नीमा देवी के पति जो कि चालक थे की दुर्घटना में मत्यु हो जाने पर गाडी मालिक से मुआवजा दिलाने के संबंध में, पीआरडी सेवा से हटायी गई समस्त पीआरडी महिला जवानो ने पुन नियुक्ति दिलाने के संबंध में षिकायत दर्ज कराई।

इस अवसर पर एसीएमओ डाॅ ओपी आर्य ने अधिकारियों को राष्ट्रीय सुरक्षा मिशन के बारे में जानकारी दी जिससे सभी लक्षित परिवारों को विभागों के सहयोग से कवर किया जा सके। इस योजना के अन्तर्गत प्रति वर्ष प्रति परिवार को पांच लाख रूपये के लाभ की सुविधा दी जाएगी। ये परिवार एसईसीसी डाटा बेस पर आधारित गरीब और कमजोर आबादी के होंगे।
इस अवसर पर डीएफओ मंयक शेखर, अपर जिलाधिकारी गिरिश गुणवन्त, एसडीएम सदर देवानंद, सीओ श्रीधर बडोला, पीडी एनएस रावत, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top