उत्तराखंड

तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों को गंभीरता से लें: नरेश..

तहसील दिवस में दर्ज शिकायतों को गंभीरता से लें: नरेश..

राइंका पठालीधार बसुकेदार में तहसील दिवस का आयोजन..

53 शिकायतों में 11 का मौके पर निस्तारण..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। राजकीय इंटर कॉलेज पठालीधार बसुकेदार में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फरियादियों ने कुल 53 शिकायतें दर्ज की, जिनमें 11 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों के त्वरित निस्तारण को लेकर संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस के दौरान ग्राम पंचायत डांगी के ग्रामीणों ने मोटर मार्ग सिलौड बैण्ड के समीप नाली बन्द होने पर भैरव गधेरा का पानी खेतों पर आने से फसल नुकसान के संबंध के शिकायत दर्ज की। ग्राम डांगी की रिहाना बेगम तथा आशिया बेगम ने प्रधानमंत्री आवास चाहने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया।

ग्राम सिनघाटा के बांकी लाल ने आवासीय मकान का पुश्ता ढहने की शिकायत दर्ज करते हुए पुश्ता निर्माण की मांग की। ग्राम भुनालगांव निवासी इन्द्रा देवी ने आर्थिक सहायता, पीरन वेगम ग्राम डांगी ने खेतों में बरसाती पानी आने से फसल नुकसान होने तथा वहां पर नहर बनवाने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया।

तहसील दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि सरकार व प्रशासन की प्राथमिकता है कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं का यथासंभव प्राथमिकता से निराकरण किया जाए तथा उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि तहसील दिवस में जो भी शिकायतें क्षेत्रीय जनता द्वारा दर्ज कराई गई है, उन पर सभी अधिकारी शीघ्र कार्यवाही करते हुए निराकरण करें। जनता की समस्याओं में किसी भी प्रकार का विलंब न किया जाए तथा सभी अधिकारी क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के लिए आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए प्राप्त शिकायतों पर यथोचित कार्यवाही करें।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम, अपर चिकित्सा अधिकारी डॉ विमल सिंह गुसांई, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चौधरी, खंड विकास अधिकारी सूर्यप्रकाश शाह, परिवहन कर अधिकारी सुन्दरलाल पांडेय, जिला पूर्ति अधिकारी केके अग्रवाल, मुख्य कृषि अधिकारी दीपक पुरोहित, परियोजना अधिकारी उरेड़ा राहुल पंत, विद्युत, ग्रामीण निर्माण विभाग सहित अन्य विभागीय अधिकारी व क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों के साथ जनता मौजूद थी

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top