उत्तराखंड

तहसील दिवस में खंड विकास अधिकारी जखोली रहे अनुपस्थित..

तहसील दिवस में खंड विकास अधिकारी जखोली रहे अनुपस्थित..

अपर जिलाधिकारी ने एसडीएम को दिए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश..

राइंका कैलाश बांगर में तहसील दिवस का आयोजन, 50 शिकायतों में 10 का मौके पर निस्तारण..

 

 

 

 

 

विकासखण्ड जखोली के राजकीय इंटर काॅलेज कैलाश बांगर में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों ने 50 शिकायतें दर्ज की, जिनमें 10 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

 

रुद्रप्रयाग। विकासखण्ड जखोली के राजकीय इंटर काॅलेज कैलाश बांगर में आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों ने 50 शिकायतें दर्ज की, जिनमें 10 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया। साथ ही शेष शिकायतों के निस्तारण को लेकर संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया। तहसील दिवस में खंड विकास अधिकारी जखोली के उपस्थित न होने पर अपर जिलाधिकारी ने रोष व्यक्त किया और उप जिलाधिकारी जखोली को खंड विकास अधिकारी के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकरी मयूर दीक्षित के निर्देश में राइंका कैलाश बांगर में आयोजित तहसील दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी ने की। इस मौके पर उन्होंने शिकायत लेकर पहुंची जनता से कहा कि दूरस्थ क्षेत्रों में शिविर लगाने का उददेश्य ग्रामीण जनता की समस्याओं का मौके पर निस्तारण करना है, जिससे स्थानीय लोगों को भटकना ना पड़े। अपर जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासन की प्राथमिकता है कि दरूस्थ क्षेत्र की जनता की समस्याओं का यथासंभव प्राथमिकता से निराकरण किया जाए।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि तहसील दिवस में जो भी शिकायतें दर्ज कराई गई हैं, उन पर सभी अधिकारी शीघ्र कार्यवाही करते हुए निराकरण करें।
तहसील दिवस के दौरान जखवाड़ी मल्ली की प्रधान शशी देवी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय जखवाड़ी के क्षतिग्रस्त किचन बनाए जाने तथा पूलन बांगर के प्रधान मनोज सिंह ने वर्ष 2020 में क्षतिग्रस्त डाट पुल निर्माण करवाए जाने की मांग की। बधाणी के प्रधान इंद्र लाल शाह ने बधाणी सड़क के छड़ापानी नामी तोक में स्कबर बनाने की मांग की।

ग्राम खलियाण बांगर निवासी जयदेव उनियाल ने अत्यधिक बारिश के कारण उनके आवासीय भवन के पीछे सड़क का पुश्ता ढहने की शिकायत दर्ज करते हुए पुश्ता निर्माण की मांग की। शांति देवी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाए जाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। खलियांण बांगर के भरोसा लाल ने लस्तर नहर का पानी लीक होकर उनके आवासीय भवन में जाने की शिकायत दर्ज की। पुजारगांव की कमलेश्वरी भट्ट ने दैवीय आपदा के कारण क्षतिग्रस्त हुई उनकी कृषि योग्य भूमि में सुरक्षा दीवार लगवाए जाने, खलियांण बांगर की शशी देवी ने गौशाला निर्माण के लिए आर्थिक सहायता दिलवाए जाने के लिए प्रार्थना-पत्र दिया।

पुजारगांव निवासी जगदीश प्रसाद द्वारा विस्थापन को लेकर जबकि गेंठाणा के प्रधान ने कोट बधाणी मोटर मार्ग में भू-धंसाव को लेकर प्रार्थना-पत्र दिया। जयंती देवी ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास उपलब्ध कराने तथा खलियान बांगर निवासी पूर्णानंद उनियाल ने उनके कच्चे आवास को पक्का बनवाए जाने के लिए आर्थिक सहायता चाहने को लेकर प्रार्थना-पत्र दिया।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी जखोली परमानंद राम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ बीके शुक्ला, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चौधरी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता अरोड़ा, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राजेंद्र विराटिया, आबकारी अधिकारी दीपाली शाह, जिला सेवायोजन अधिकारी कपिल पांडे, कृषि अधिकारी दीपक पुरोहित, सैनिक कल्याण अधिकारी हेमंत कुमार, सहायक अभियंता लोनिवि अजय थपलियाल, परियोजना अधिकारी उरेड़ा संदीप कुमार सैनी, विद्युत, ग्रामीण निर्माण विभाग सहित संबंधित विभागीय अधिकारी सहित क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों सहित क्षेत्रीय जनता मौजूद रही।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top