उत्तराखंड

तहरीर रिसीव ना करने वाले पुलिसकर्मी नपेंगे

देहरादून/ऋषिकेश !

उत्तराखंड के थानों में अब पीड़ितों की तहरीर रिसीव नहीं करने वाले पुलिसकर्मी नपेंगे। एडीजी अशोक कुमार ने सर्कुलर जारी कर सभी पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी है यदि पीड़ितों की शिकायत मिली कि उनकी तहरीर थानों में रिसीव नहीं हुई है तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। प्रेस को जारी एक बयान में एडीजी ने कहा कि लगातार पीड़ितों की शिकायत उनको मिल रही है। पुलिस चौकियों में उनकी तहरीर पुलिस रिसीव नहीं कर रही है।

जिससे पीड़ितों को परेशान होना पड़ रहा है। साथ ही उन्हें न्याय भी नहीं मिल रहा है बताया कि अब उत्तराखंड के थानों में ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने राज्य के सभी थाना प्रभारियों को सर्कुलर जारी कर आदेश दिए हैं कि व्यवस्था में सुधार किया जाए। उन्होंने सभी पुलिस क्षेत्र अधिकारियों को भी अपने-अपने थानों और चौकियों में इस बाबत नजर रखने के आदेश दिए हैं। बताया कि कोतवाली में डेस्क पर डयूटी कर रहे पुलिसकर्मियों पर नजर रखें। यदि जांच में लापरवाही सामने आती है तो पुलिसकर्मी के साथ संबंधित थाना प्रभारी पर भी गाज गिरेगी।
 
क्या कहते है – एडीजी ?
एडीजी अशोक कुमार से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि राज्य के सभी थानों को यह सर्कुलर गुरुवार को जारी कर दिया गया है । और इस में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी वह खुद पीड़ितों की शिकायतों की मॉनिटरिंग करेंगे उनकी जांच में यदि कोई  दोशी मिला तो उसके खिलाफ तुरंत नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी । बताया कि पुलिस पीड़ितों की मदद के लिए बैठी है ना कि उन्हें परेशान करने के लिए उन्होंने कहा कि यदि किसी थाने में पीड़ित की सुनवाई नहीं हो रही है तो वह सीधे उनके कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top