उत्तराखंड

युवक और युवती ने नहर में लगाई छलांग, बचाने के लिए कूदी छोटी बहन..

युवक और युवती ने नहर में लगाई छलांग, बचाने के लिए कूदी छोटी बहन..

उत्तराखंड: नारसन कलां गांव के एक युगल ने मोहम्मदपुर झाल में छलांग लगा दी। लड़की को बचाने के लिए गंगनहर में कूदी उसकी छोटी बहन भी डूबकर लापता हो गई। युवक का शव बरामद हो गया है। घटना की वजह अभी पता नहीं चल सकी है।चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने गंगनहर में छलांग लगाकर किसी तरह युवक को बाहर निकाल लिया।

लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर गोताखोरों की मदद से गंगनहर में किशोरियों की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। किशोरियों को ढूंढने के लिए बीईजी रुड़की और एसडीआरएफ की बोट मंगाई गई।

पुलिस के अनुसार, नारसन क्षेत्र निवासी 19 वर्षीय एक युवक गांव में ही एक पेपर मिल में काम करता था। सोमवार दोपहर करीब ढाई बजे वह गांव की दो सगी नाबालिग बहनों को साथ लेकर मोहम्मदपुर झाल पर पहुंचा। बताया जा रहा है कि कुछ देर यहां युवक और किशोरी बातें करते रहे और छोटी बहन साइड में खड़ी थी।

 

 

इसी बीच अचानक युवक और किशोरी ने पुल पर चढ़कर गंगनहर में छलांग लगा दी। किशोरी को डूबते देख छोटी बहन को कुछ नहीं सूझा तो बचाने के लिए वह भी नगर में कूद पड़ी। चीखपुकार सुनकर मौके पर आसपास मौजूद लोगों की भीड़ जमा हो गई। उन्हें बचाने के लिए कुछ युवकों ने भी नहर में छलांग लगा दी।

उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद युवक को बाहर तो निकाल लिया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। साथ ही गोताखोरों को बुलाकर किशोरियों की तलाश में गंगनहर में अभियान चलाया गया।

एसपी देहात एसके सिंह ने बताया कि बीईजी और एसडीआरएफ से भी बोट मंगाकर किशोरियों की तलाश जारी है। झाल पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे है, जिनकी फुटेज की जांच की जा रही है। बताया गया है कि दोनों बहनें एक फैक्टरी में काम करती थीं। उन्होंने बताया कि किशोरी और युवक ने ऐसा घातक कदम क्यों उठाया, इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

 

 

इस घटना के काफी देर तक गंगनहर में डूबने वाली दोनों बहनों के बारे में पुलिस जानकारी नहीं जुटा सकी। काफी देर बाद पुलिस को पता चला कि किशोरी की मां मंगलौर स्थित एक फैक्ट्री में नौकरी करती है। इसके बाद ही पुलिस ने परिवार को इसकी जानकारी दी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top