उत्तराखंड

23 साल की स्वाति नेगी इंडियन एयर फोर्स में बनी फ्लाइंग अफसर..

23 साल की स्वाति नेगी इंडियन एयर फोर्स में बनी फ्लाइंग अफसर..

 

 

 

 

 

 

 

टिहरी की होनहार और मेहनती स्वाति नेगी का चयन इंडियन एयर फोर्स में फ्लाईंग अफसर के पद पर हुआ है उनकी सफलता से उनके घर एवं परिवार में खुशी का माहौल छा गया है और उनके प्रियजनों के पास शुभकामनाओं का तांता लग रखा है।

 

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड की बेटियां किसी से कम नहीं हैं, ये वो लगातार दुनिया के हर फिल्ड में साबित करके दिखा रही हैं। कहते हैं ना कि सपने उन्हीं के सच होते हैं। जिनके सपनों में जान होती हैं। पंख से कुछ नहीं होता, होंसलों में उड़ान होती हैं और ये साबित कर दिखाया हैं देवभूमि उत्तराखंड के टिहरी की होनहार और मेहनती स्वाति नेगी ने जिनका चयन इंडियन एयर फोर्स में फ्लाईंग अफसर के पद पर हुआ है।

उनकी सफलता से उनके घर एवं परिवार में खुशी का माहौल छा गया है और उनके प्रियजनों के पास शुभकामनाओं का तांता लग रखा है। स्वाति मूल रूप से चंबा ब्लॉक के जड़धार गांव की रहने वाली हैं। महज 23 वर्ष की स्वाति इंडियन एयर फोर्स में फ्लाईंग अफसर के लिए चुनी गई हैं। उनकी प्राथमिक शिक्षा देहरादून में स्थित दून पब्लिक स्कूल में हुई है। 12वीं की पढ़ाई करने के बाद उन्होंने बनास्थली विद्यापीठ राजस्थान से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में स्नातक किया।

स्वाती के पिता सोभन सिंह नेगी का कहना हैं कि स्वाती दो साल से एक राष्ट्रीय कंपनी में काम करने के साथ ही सेना से जुड़ने की तैयारी भी कर रही थीं। एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर के लिए उसने काफी मेहनत की। स्वाती के पिता टीएचडीसी ऋषिकेश में डिप्टी जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उनकी मां रजनी नेगी गृहणी हैं। और दादा बचन सिंह नेगी सेवानिवृत्त शिक्षक हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top