उत्तराखंड

नववर्ष के अवसर पर हुड़दंग मचाने वालों के विरूद्ध करें कड़ी कार्यवाही: एसपी..

नववर्ष के अवसर पर हुड़दंग मचाने वालों के विरूद्ध करें कड़ी कार्यवाही: एसपी

पुलिस अधीक्षक ने थाना चौकी प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग कर दिए जरूरी निर्देश..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने आगामी नव वर्ष के आगमन को लेकर जनपद के सभी थाना चौकी प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग कर जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नव वर्ष के जश्न में कानून व्यवस्था को बेहतर रखने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएं।

कांफ्रेसिंग कर एसपी ने सभी थाने चौकियों में आगामी 31 दिसम्बर की रात्रि एवं नववर्ष के शुभारंभ मौके पर की गई सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। साथ ही शान्ति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने व शराब पीकर व नशे में हुड़दंग मचाने वालों के विरुद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। पर्यटक स्थल चोपता दुगलबिट्टा क्षेत्र में नव वर्ष मनाने के लिए पर्यटकों के संभावित आगमन को देखते हुए प्रभावी यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए। नए साल के जश्न को शालीनता से ही मनाए जाने के लिए पुलिस को स्थानीय जनता को जागरूक करने को कहा गया।

स्थानीय स्तर पर होटल, रिजार्ट संचालकों को स्पष्ट तौर पर निर्देशित किया जाए कि किसी भी प्रकार के हुड़दंग आदि की स्थिति आने पर उनकी जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। इसलिए उनके यहां पर आने वाले हर व्यक्ति की वास्तविक जानकारी का विवरण उनके पास अवश्य होना चाहिए। इस अवधि में होटल रेस्टोरेन्ट की प्रभावी चेकिंग, बार्डर पर वाहनों की चेकिंग, जनपद में आने वाले वाहन चालकों की चेकिंग की जाए।

कोई भी वाहन चालक शराब के नशे में वाहन का संचालन न करे। जश्न के नाम पर नशे का कारोबार न किया जाए। एसपी ने सभी थाना चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए कि जिले में प्रभावी सत्यापन की कार्रवाई, नव वर्ष के जश्न के नाम पर नशे का कारोबार करने वाले लोगों की धरपकड़ और कार्रवाई की जाए। पुलिस उपाधीक्षकों को निर्देशित किया कि उनके स्तर से भी अधीनस्थ पुलिस बल को भली भांति ब्रीफ कर लिया जाए। सभी ड्यूटियों का निर्वहन पूरी लगन एवं जिम्मेदारी के साथ किया जाए। लोगों को आगाह किया जाए कि, वे कोविड अनुरूप व्यवहारों का पालन करें।

प्रभावी यातायात व्यवस्था के लिए वाहनों को भी सड़कों में बेहतर तरीके से लगाएं। किसी तरह जाम की स्थिति न आए। व्यस्ततम कस्बों में पिकेट लगाई जाए। पुलिस बल को ठंड से बचने के लिए गरम कपड़े और चाय आदि की व्यवस्था की जाए। उन्होंने ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस बल को अपनी निर्धारित वर्दी में नियुक्त रहते हुए संयमित भाषा का प्रयोग करने एवं पर्यटकों के साथ मधुर व्यवहार करने के निर्देश दिए। इस मौके पर सीओ प्रबोध कुमार घिल्डियाल, सीओ विमल रावत, प्रतिसार निरीक्षक गणेश लाल, निरीक्षक स्थानीय अभिसूचना इकाई मनोज बिष्ट, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग जयपाल सिंह नेगी आदि मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top