उत्तराखंड

पुलिस अधीक्षक ने लिया जनपद की सीमाओं का जायजा..

पुलिस अधीक्षक ने लिया जनपद की सीमाओं का जायजा..

रुद्रप्रयाग: कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर की जा रही कार्यवाही का पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने जायजा लिया। उन्होंने जनपद की जनपद पौड़ी से लगने वाली सीमा सिरोहबगड़ पहुंचकर चैकिंग का जायजा लिया और पुलिस कार्मिकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। यहां नियुक्त डॉक्टरों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से वार्ता कर उनके द्वारा की जा रही सैंपलिंग की जानकारी ली। एसपी ने ड्यूटी पर नियुक्त पुलिस कार्मिकों को निर्देशित किया कि बाहर से आने वाले हर वाहन की चेकिंग की जाय और यह सुनिश्चित किया जाय कि बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की सही से एन्ट्री की जाय।

 

बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों का अलग से आंकड़ा तैयार किये जाने के लिए निर्देशित किया। आने-जाने वाले वाहनों में बैठी सवारियों से सामाजिक दूरी का पालन करवाये जाने और वर्तमान समय में निर्धारित क्षमता से आधी सवारियों के अनुरूप बैठाये जाने का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश किया। इसके अलावा प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, थाना प्रभारी गुप्तकाशी व अन्य थाना प्रभारियों ने अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत भ्रमण करते हुए बाजार में दुकानों, बैंकों व एटीएम पर सामाजिक दूरी का पालन किये जाने के लिए निर्देशित किया।

 

कस्बे में सामाजिक दूरी का पालन न करने वाले तथा बिना मास्क विचरण कर रहे व्यक्तियों का चालान किया गया तथा ऐसे लोगों को मास्क वितरित कर नियमित रूप से सही ढंग से मास्क पहने जाने के लिए कहा। जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस ने जनपद की सम्भ्रान्त जनता से अपील की कि कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर से बचने के लिए मास्क पहने, सामाजिक दूरी का पालन करे, अपने हाथों का निरन्तर धोयें, अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से बाहर आयें तथा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top