उत्तराखंड

सुंदरढूंगा ग्लेशियर से बागेश्वर लाए गए पांच ट्रैकरों के शव..

सुंदरढूंगा ग्लेशियर से बागेश्वर लाए गए पांच ट्रैकरों के शव..

 

 

 

उत्तराखंड: बीते दिनों आई आपदा के दौरान सुंदरढूंगा ग्लेशियर क्षेत्र में लापता पांच लोगों के शव बचाव दल ने निकाल लिए हैं। मंगलवार दोपहर शवों को बागेश्वर के कपकोट लाया गया। टीम कपकोट हेलीपैड से पांचों के शव सीएचसी लेकर पहुंची। यहां पांचों शवों का पोस्टमार्टम किया गया।

एसडीएम कपकोट पारितोष वर्माका कहना हैं कि बरामद किए गए पांचों शव बंगाली ट्रैकरों के हैं। गाइड खिलाफ सिंह दानू का पता नहीं चला है। खोज के लिए दूसरी टीम भेजी जा रही है। टीम को सोमवार को पांचों ट्रैकरों के शव दिखे थे, लेकिन भारी बर्फबारी और मौसम खराब होने के कारण शवों को वहां से निकालना संभव नहीं हो पाया था। मृतकों की पहचान प्रीतम राय, सादान बसात, सरित शेखर दास, सागर डे और चंद्र शेखर दास के रूप में हुई है।

एक ट्रैकर का नहीं कोई सुराग

ट्रैकिंग दल के एक सदस्य की दल को अब भी तलाश है। ट्रैकिंग दल में पांच ट्रैकरों के साथ-साथ एक गाइड शामिल था। जिला प्रशासन की ओर से जानकारी दी गई है कि खोजबीन के लिए गए एसडीआरएफ के 13 सदस्यी दल ने सोमवार को देवीकुंड क्षेत्र में नाकुंड और भनार के समीप पहुंच कर तीन किमी की परिधि में खोजबीन की। लेकिन इस दौरान पांच शव ही दिखे। छठे ट्रैकर की जानकार नहीं मिल सकी। उसकी खोज के लिए आज फिर से बचाव अभियान चलाया जाएगा।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top