देश/ विदेश

बेटी से बनवा रही थी पति को डराने के लिए सुसाइड VIDEO, पैर फिसला और फिर..

बेटी से बनवा रही थी पति को डराने के लिए सुसाइड VIDEO, पैर फिसला और फिर..

देश-विदेश : झारखंड (Jharkhand) के धनबाद (Dhanbad) में शुक्रवार को एक ऐसा अजीबो-गरीब वारदात सामने आया है. यहां एक महिला अपने पति को डराने के लिए अपनी बेटी से सुसाइड का वीडियो बनवा रही थी लेकिन इसी दौरान बड़ा हादसा हो गया और उसकी जान चली गयी. ये घटना कतरास के रामकनाली फिल्टर प्लांट के पास की बताई जा रही है.

 

 

मृतका का नाम तारा देवी (36) बताया जा रहा है जबकि उसकी बेटी की उम्र 7 साल है. मृतका की बेटी नेहा ने बताया कि गुरुवार को जब उसके दूसरे पिता मनोज महतो घर आए थे तो इसी दौरान उनका और मां तारा के बीच घर खर्च को लेकर झगड़ा हो गया था. इस पर मां तारा ने घर खर्च न देने पर अपने पति को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी. उसके दूसरे ही दिन शुक्रवार सुबह तारा ने मां संतोषी की पूजा कर बेटी को आत्महत्या करने का एक वीडियो बनाने को कहा.

 

 

वह दोपहर में घर की छत पर लगे पाइप में साड़ी के सहारे गले में फांसी लगाने का नाटक करने लगी. अचानक उसके पैर के नीचे से बाल्टी खिसक गई और वह फंदे से लटक गयी. इस हादसे में उसकी जान चली गई. इस घटना के बाद नेहा जोर-जोर से चीखने- चिल्लाने लगी जिसे सुनकर मोहल्ले के लोग इकट्ठा हुए और इस घटना की जानकारी नजदीकी पुलिस को दे दी.

 

 

सूचना पाकर थाना रामकनाली पुलिस मौके पर पहुंची और तारा को पाइप से उतारा, हालांकि तब तक उसकी जान जा चुकी थी. पुलिस ने शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया. पुलिस ने उस मोबाइल को भी बरामद कर लिया है. जिस मोबाइल से बच्ची सुसाइड का वीडियो बना रही थी. बता दें कि पुलिस की जांच में फ़िलहाल उस मोबाइल से ऐसा कोई वीडियो बरामद नहीं हुआ है. इसकी खबर लगते ही तारा की मां और उसके परिवार वाले मौके पर पहुंचे.

 

 

शादीशुदा से रचाया प्रेम विवाह..

मृतका तारा की मां गौरी देवी ने बताया कि करीब 13 साल पहले उसकी बेटी की शादी हरिहरपुर के विकास रविदास के साथ हुई थी. उसके 2 बच्चें है. वहीं दोनों पति- पत्नी के तलाक के बाद से ही बेटा विकास रविदास के साथ है, और बेटी तारा के पास रहती थी. तलाक के 4 साल बाद किसी प्राइवेट कंपनी में काम करने वाले मनोज महतो से लिलौरी मंदिर में तारा ने प्रेम विवाह किया था.

 

 

मनोज उसे रामकनाली मे स्थित फिल्टर प्लांट के पास ही घर में रख कर अपने परिवार का खर्च उठाता था. लेकिन कुछ दिनों बाद ही उसने तारा को घर खर्च के लिए पैसे देना बंद कर दिया था. जिसके कारण दोनों के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़ा हुआ करता था. इस बात से तारा ने तंग आकर आत्महत्या करने की कोशिश की.

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top