उत्तराखंड

पेड़ से लड़का मिला महिला का शव ,पति सास और ननद पर मुकदमा दर्ज..

पेड़ से लड़का मिला महिला का शव ,पति सास और ननद पर मुकदमा दर्ज..

उत्तराखंड: में दहेज के मामले बढ़ते ही जा रहे है। सोमवार को हल्द्वानी हाईवे के पास महिला ने पेड़ से लटक के आत्महत्या कर ली । इस मामले में मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर संगिन आरोप लगाते हुए पति सास ओर ननद के खिलाफ विभिन्न धराओं में मुकदमा दर्ज करवा दिया है। सोमवार सुबह हनुमानगढ़ी के पास लोगो ने महिला का शव पेड़ से लटका देखा। सुचना पर पुलिस ने शव को पेड़ से नीचे उतारा ।जसके बाद महिला की पहचान जयविला कंपाउंड निवासी पूजा डसीला के रूप में हुई। पति को जब थाने बुलाया गया तो तो उसने रविवार शाम से ही पत्नी  के घर मे नही होने की बात कही। मायके पक्ष को सूचना मिलते ही वो भी गंगोलीहाट से नैनीताल पँहुच गये।

युवती के पिता जगदीश सिंह ने ससुराल पक्ष पर आरोप लागते हुए रिपोर्ट थाने में सौंप दी ।पिता का आरोप है कि शादी के दिन से ही दामाद का बर्ताव सही नही था दामाद ओर परिवार के अन्य सदस्यों के द्वारा दहेज के लिए प्रताडित किया जाता था।

 

 

दामाद के बर्ताव से परेशान होकर पूर्व में उनके द्वारा बेरीनाग थाने में शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। जिसमें बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था। एसओ विजय मेहता ने बताया कि मृतका के पति मनोज डसीला, सास और ननद के खिलाफ आईपीसी की धारा 304बी, 498 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पति को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश करने की तैयारी की जा रही है।

युवती के पिता का कहना हैं कि अक्सर दामाद और अन्य परिजनों द्वारा दहेज के लिए दबाव बनाते हुए उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जाता था। यहाँ तक कि दामाद ने बेटी के मायके आने और फोन पर बात करने में भी प्रतिबंध लगाया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top