उत्तराखंड

बर्थ डे मनाने गए छात्र कोसी नदी में बहे, 2 की मौत..

बर्थ डे मनाने गए छात्र कोसी नदी में बहे, 2 की मौत..

उत्तराखंड: बर्थ डे मनाने गए ओखलढूंगा के झूला पुल पर गए पीरूमदारा क्षेत्र के आठ छात्रों में से दो की कोसी नदी में बहने से मौत हो गई। दोनों 12वीं के छात्र थे। छात्रों के शवों को घटनास्थल से करीब चार किमी दूर कुनखेत के पास बरामद किया गया। पौड़ी गढ़वाल के थलीसैंण तहसील के चौराड़ी गांव निवासी जिला पंचायत सदस्य अमर सिंह का 18 वर्षीय बेटा महेंद्र सिंह नेगी पीरूमदारा के आरके पुरम सांई धाम कालोनी में अपने चाचा के दीपक सिंह नेगी के घर में रहकर पढ़ाई कर रहा था। गुरुवार को उसका बर्थ डे था।

 

वह अपने दोस्तों शांतिकुंज गली नंबर दो निवासी सुमित सोढ़ी पुत्र विजय कुमार और पीरूमदारा निवासी गुरमेल सिंह, विशाल सिंह, अनमोल अग्रवाल, पवन कुमार, जतिन चौधरी और प्रकाश भाटिया के साथ ओखलढूंगा गया था। आठों चार बाइकों से गए थे। दोपहर करीब 12 बजे सभी क्यारी और ओखलढूंगा के बीच झूला पुल पर पहुंच गए। यहां से महेंद्र नेगी और सुमित ने कोसी नदी में छलांग लगा दी। पानी के तेज बहाव में दोनों बह गए। दोनों को बहता देख अन्य छात्रों ने बचाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। दोस्तों के चीखने की आवाज सुनकर वहां घोड़ों को चरा रहे व्यक्ति ने प्रधान को सूचना दी। इसके बाद भतरौंजखान के एसओ को बताया गया।

 

पुलिस और एनडीआरएफ की टीम खोजबीन में जुटी तो दोनों के शव ओखलढूंगा से चार किमी दूर कुनखेत में मिले। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया और उनके परिजनों को सूचना दी। ओखलढूंगा की ग्राम प्रधान प्रीति चौरसिया का कहना हैं कि छात्र कोसी नदी में नहाने आए थे, लेकिन नदी के बहाव का अंदाजा नहीं लगा सके।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top