उत्तराखंड

कर्मचारी चयन आयोग के 7500 पदों पर निकली भर्ती, 3 मई तक करें आवेदन..

कर्मचारी चयन आयोग के 7500 पदों पर निकली भर्ती, 3 मई तक करें आवेदन..

 

 

 

 

 

कर्मचारी चयन आयोग एसएससी से बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि आयोग ने एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के विभिन्न पदों के कुल लभगग 7500 रिक्तियों को भरा जाएगा।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: कर्मचारी चयन आयोग एसएससी से बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि आयोग ने एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 नोटिफिकेशन जारी कर दिया। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के विभिन्न पदों के कुल लभगग 7500 रिक्तियों को भरा जाएगा। जो उम्मीदवार संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा, 2023 के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट http://ssc.nic.inके जरिए 3 मई 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं।

इस दिन होंगे ये एग्जाम..

आपको बता दे कि कर्मचारी चयन आयोग की संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने के लिए आखिरी तारीख 3 मई निर्धारित की गई है। एसएससी सीजीएल की चयन प्रक्रिया में टियर-1 परीक्षा और उसके बाद टियर-2 परीक्षा शामिल है।

अभ्यर्थी अपने आनलाइन आवेदन में 7 से 8 मई 2023 तक करेक्शन भी कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार टियर 1 सीबीटी परीक्षा जुलाई 2023 में आयोजित की जाएगी। टियर-1 परीक्षा 14 जुलाई से 27 जुलाई, 2023 तक आयोजित की जाएगी। वे उम्मीदवार जो टियर-1 परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं, वे टियर-2 परीक्षा में बैठने के पात्र हैं। इसके लिए तिथियां जारी होने पर विस्तृत अधिसूचना पर एसएससी की तरफ से जारी की जाएंगी।

इन्हें मिलेगी शुल्क के भुगतान में छूट..

बता दे कि महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और आरक्षण के लिए पात्र पूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। आयोग भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/ विभागों/ संगठनों और विभिन्न संवैधानिक निकायों/ सांविधिक निकायों/ न्यायाधिकरणों आदि में ग्रुप ‘बी’ और ग्रुप ‘सी’ के विभिन्न पदों को भरने के लिए संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा, 2022 आयोजित करेगा।

शैक्षिणिक योग्यता..

एसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। एसएससी सीजीएल के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सौ रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी) और आरक्षण के लिए पात्र पूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top