उत्तराखंड

ड्यूटी में लापरवाही करने वाले 2 पुलिसकर्मी को एसएसपी ने किया सस्पेंड..

ड्यूटी में लापरवाही करने वाले 2 पुलिसकर्मी को एसएसपी ने किया सस्पेंड..

उत्तराखंड: राजधानी देहरादून के एसएसपी योगेंद्र रावत एक्शन मूड में दिखाई दे रहे है। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ SSP सख्त एक्शन ले रहे हैं। इस बार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा 02 कांस्टेबलों को निलंबित किया गया है। बताया जा रहा है कि एसएसपी ने कांस्टेबल मुकेश कुमार तथा कांस्टेबल ओमप्रकाश को निलंबित किया है। कहा जा रहा हैं कि कोतवाली नगर में एक अभियोग पंजीकृत किया गया था। जिससे संबंधित पत्रावली को दोनों कांस्टेबल ने खो दिया। इतनी जरूरी पत्रावलि का खो जाना वाकई में लापरवाही दर्शाता है। इसके चलते एसएसपी ने दोनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया।

 

इससे पहले भी एसएसपी ऐसे एक्शन ले चुके हैं। कुछ वक्त पहले देहरादून एसएसपी ने एक दारोगा और दो कॉन्स्टेबल को लाइन हाजिर कर लिया था। इसके अलावा दो महिला पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट पीएससी सेनानायक को भेज दी थी। बता दे कि उस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा देहरादून शहर क्षेत्र के चेकिंग पॉइंट का निरीक्षण किया जा रहा था। चेकिंग के दौरान प्रिंस चौक बैरियर ड्यूटी का निरीक्षण किया गया, जिसमे पाया गया कि ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी सतर्कता से चैकिंग नहीं कर रहे हैं। इसके अलावा आने जाने वाले वाहनों से भी कोई पूछताछ नहीं हो रही है।

 

इस पर एसएसपी द्वारा ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर उप निरीक्षक ऋषिराम, कॉन्स्टेबल विनोद सिंह और कांस्टेबल बलवीर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया। इसके अलावा महिला सिपाही संतोषी राणा और सुधा के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु कमांडेंट पीएसी को लेटर भेजा गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top