उत्तराखंड

उत्तराखंड में इन्हें मिलेगी सरकारी नौकरियों में सीधी भर्ती..

उत्तराखंड में इन्हें मिलेगी सरकारी नौकरियों में सीधी भर्ती

कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव..

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है। प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को सीधी भर्ती देने के लिए कवायद तेज कर चुकी है। बताया जा रहा है कि सरकारी विभागों में खिलाड़ियों को सीधी भर्ती के पदों पर चार प्रतिशत क्षैतिज खेल कोटा मिलेगा। आगामी कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव पेश किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को विभिन्न छह विभागों में 2000 से लेकर 5400 ग्रेड पे तक के पदों पर सीधे नौकरी मिलेगी। मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधु की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर सहमति बन गई है। साथ ही महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए उत्कृष्ट खिलाड़ियों को पांच प्रतिशत कोटा देने, दिव्यांगों के लिए खेल प्रतियोगिता एवं प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन करने की भी सहमती बनी है।

गौरतलब है कि पहले खेल श्रेणी तीन में सैफ खेल व राष्ट्रीय खेल में पदक विजेता खिलाड़ियों को, एशियन खेल, राष्ट्रमंडल खेल, विश्व चैंपियनशिप, विश्वकप के प्रतिभागी खिलाड़ियों को समूह ग के पदों पर रखे जाने की सहमति दी थी, लेकिन ग्रेड पे 2000 के पद पर नौकरी का मामला लटक गया था। राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पदक विजेता खिलाड़ियों को ग्रेड पे 2000 के पद पर नौकरी दिए जाने के प्रस्ताव को वित्त विभाग ने पूर्व में यह कहते हुए लौटा दिया था कि इस ग्रेड पे के पद पर नौकरी नहीं दी जा सकती। अब मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस पर भी सहमति बन चुकी है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top