उत्तराखंड

गलतियों से सबक लेकर नये जोश के साथ जीतने का करें प्रयास: अपर्णा..

गलतियों से सबक लेकर नये जोश के साथ जीतने का करें प्रयास: अपर्णा

स्पोर्ट्स स्टेडियम अगस्त्यमुनि में राज्य स्तरीय पुरूष वालीबाॅल प्रतियोगिता संपंन..

फाइनल में एक तरफा मुकाबले में टिहरी ने चम्पावत को हराया..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। खेल निदेशालय उत्तराखण्ड एवं जिला प्रशासन के तत्वावधान में खेल विभाग अगस्त्यमुनि की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय ओपन पुरूष वालीबाॅल प्रतियोगिता टिहरी ने जीता। फाइनल में उसने एक तरफा मुकाबले में चम्पावत को हराया। मुख्य अतिथि एसडीएम सदर अपर्णा ढौंडियाल ने विजेताओं को ट्राॅफी एवं स्मृति चिह्न प्रदान किए।

स्पोर्ट्स स्टेडियम अगस्त्यमुनि में 16 जनवरी से आयोजित राज्य स्तरीय ओपन पुरूष वालीबाॅल प्रतियोगिता में फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें टिहरी ने चम्पावत को लगातार सेटों में 25-16, 25-18, 25-14 से हराकर प्रतियोगिता में विजयी बनने का अवसर पाया। वहीं चम्पावत को उपविजेता से ही सन्तोष करना पड़ा। इससे पूर्व खेले गये सेमी फाइनल मुकाबले में टिहरी ने चमोली को 25-13, 25-21, 25-18 से तथा चम्पावत ने मेजवान रुद्रप्रयाग को 25-22, 25- तथा 25-10 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

फाइनल मुकाबले में ईश्वर चन्द्र अवस्थी ने मुख्य निर्णायक, भगत गुसाईं ने सहायक निर्णायक, मनमोहन भट्ट एवं विपिन रावत ने स्कोरर की भूमिका निभाई। समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि एसडीएम सदर अपर्णा ढौंडियाल ने विजेता टीम को बधाई देते हुए उपविजेता टीम को निराश न होकर अगली बार गलतियों से सबक लेते हए नये जोश के साथ जीतने की प्रेरणा दी। कहा कि खेल में जीत हार से अधिक प्रतिभाग का महत्व होता है। कबड्डी एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष नरेन्द्र रौथाण ने कहा कि खेलों से हम न केवल अनुशासन से जीना सीखते हैं, बल्कि खेल हमें सहभागिता का पाठ भी पढ़ाते हैं।

आगन्तुक अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए जिला क्रीड़ाधिकारी महेशी आर्य ने बताया कि 16 जनवरी से प्रारम्भ हुई इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदेश के 12 जिलों की टीमों ने प्रतिभाग किया था। जिसमें पहले दो दिन प्रथम चरण एवं क्वार्टर फाइनल मैच खेले गये। तीसरे दिन सेमीफाइनल तथा आज अन्तिम दिन फाइनल मैच खेला गया। उन्होंने विभिन्न विद्यालयों से आये शारीरिक शिक्षकों, खेल विभाग के प्रशिक्षकों, कर्मचारियों एवं अन्य सभी का जिन्होंने इस प्रतियोगिता को निर्विवाद एवं शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, का आभार जताया। कार्यक्रम का संचालन सेवा योजन के किशन सिंह रावत ने किया।

पूरी प्रतियोगिता के दौरान डाॅ विशाल वर्मा के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की टीम मैदान में आपात स्थिति के लिए मौजूद रही। प्रतियोगिता को सम्पन्न कराने में महेन्द्र कण्डारी, नागेन्द्र कण्डारी, मनोज चौहान आदि का सहयोग रहा। इस अवसर पर जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी नन्दन सिंह रजवार, वालीबाॅल एसोसियेशन के प्रदेश सचिव हेम पुजारी, व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन बिष्ट, क्रिकेट एसोसियेशन के अध्यक्ष कमलेश जमलोकी, चिए के प्रधानाचार्य हरिपाल कण्डारी, सौरव बिष्ट, अजीत रावत, हर्षवर्धन बिष्ट, टिहरी के कोच वरूण गैरोला, चम्पावत के कोच हेम पाठक सहित दोनो टीमों के सदस्य एवं कई खेल प्रेमी मौजूद रहे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top