उत्तराखंड

विधानसभा में 231 विवादित नियुक्तियों पर जांच के आदेश दे सकती हैं ऋतु खंडूड़ी..

विधानसभा में 231 विवादित नियुक्तियों पर जांच के आदेश दे सकती हैं ऋतु खंडूड़ी..

दो कार्यकाल की अस्थायी नियुक्तियां हैं निशाने पर

 

 

 

 

 

 

 

 

 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सुझाव से विधानसभा द्वारा स्वीकृत 231 विवादित नियुक्तियों पर तलवार लटक गई है। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण इन सभी विवादित नियुक्तियों की जांच के आदेश दे सकती हैं।

 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सुझाव से विधानसभा द्वारा स्वीकृत 231 विवादित नियुक्तियों पर तलवार लटक गई है। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण इन सभी विवादित नियुक्तियों की जांच के आदेश दे सकती हैं। जो लोग पिछले दरवाजे से हुई नियुक्तियों की जांच की मांग कर रहे लोगों को फिलहाल अध्यक्ष के दिल्ली से वापस दिल्ली से लौटने का इंतजार है।

 

जांच का फोकस दो पूर्व अध्यक्षों के कार्यकाल के दौरान की गई अस्थायी नियुक्तियों पर है, जबकि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने विधानसभा के गठन के बाद से वहां की गई सभी नियुक्तियों की जांच का मामला निश्चित रूप से उठाया। 2016 में जब गोविंद सिंह कुंजवाल विधानसभा के अध्यक्ष थे, तब इनमें से 158 नियुक्तियां हुई थीं. उनके बाद, तत्कालीन अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल की अध्यक्षता के दौरान दिसंबर 2021 में लगभग 73 पदों पर नियुक्तियां की गईं।

विधानसभा की विवादित नियुक्तियों की जांच के मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कांग्रेस पर तंज किया कि वह अपनी राजनीतिक छिछल्लेदारी से बचने के लिए आंदोलन का ढोंग कर रही है। उसे डर सता रहा है कि जांच में पूर्व स्पीकर कुंजवाल के कार्यकाल में भर्ती हुए चहेते बाहर हो जाएंगे।

 

मुख्यमंत्री की चिट्ठी के बाद अब सबको विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण के आने का इंतजार है। उनके शनिवार को देहरादून लौटने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि ऋतु मीडिया से मुखातिब होंगी और विवादित नियुक्तियों और इन नियुक्तियों पर मुख्यमंत्री के पत्र पर अपना रुख साफ करेंगी। संभावना जताई जा रही है कि वह विवादित नियुक्तियों की उच्चस्तरीय जांच का निर्णय ले सकती हैं।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top