उत्तराखंड

बर्फबारी से खूबसूरत हुआ उत्तराखंड, बिछी बर्फ की सफेद चादर..

बर्फबारी से खूबसूरत हुआ उत्तराखंड, बिछी बर्फ की सफेद चादर..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में मंगलवार को मौसम ने करवट ली। प्रदेश के पर्वतीय इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई। औली से लेकर चारधाम तक बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। जिस कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है। प्रदेश में मंगलवार को मौसम ने करवट बदली और पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी हुई है। पहाड़ों पर तापमान माइनस में चला गया है। जिस कारण काड़ाके की ठंड पड़ रही है। मंगलवार को चमोली, उत्तरकाशी, केदारनाथ, यमनोत्री, द्वितीय केदार व तृतीय केदार में जमकर बर्फबारी हुई। चमोली में बर्फबारी के कारण पानी के झरने तक जम गए हैं।

मंगलवार को सुबह से ही केदारनाथ में बादल छाए हुए थे। दोपहर बाद धाम में जमकर बर्फबारी हुई। दोपहर से शुरू हुआ बर्फबारी का सिलसिला शाम तक जारी रहा। बर्फबारी के बाद केदारनाथ में कड़ाके की ठंड हो रही है। ठंड के कारण पानी जम गया है। केदारनाथ धाम में पुर्ननिर्माण के कामों में लगे मजदूरों को बर्फ को गला कर पानी पीना पड़ रहा है।

औली से तुंगनाथ तक हर तरफ बर्फ ही बर्फ..

प्रदेश में चमोली से लेकर उत्तरकाशी तक हर तरफ बर्फ की सफेद चादर बिछ गई है। रूद्रप्रया, चमोली, उत्तरकाशी जिले में जमकर बर्फबारी हुई। रूद्रप्रयाग में तुंगनाथ, मध्यमहेश्वर, पवालीकांठा में बर्फबारी हुई। इसके साथ ही औली, हर्षिल और यमुनोत्री धाम में भी बर्फबारी हुई। बर्फबारी के बाद से पूरे प्रदेश में ठंड में इजाफा हो गया है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top