उत्तराखंड

श्री बद्री-केदार मंदिर समिति के व्यवस्थापक निलंबित..

श्री बद्री-केदार मंदिर समिति के व्यवस्थापक निलंबित..

वित्तीय अनियमितता और अनुशासनहीनता समेत लगे कई आरोप..

 

 

 

 

 

 

 

 

श्री बद्रीनाथ -केदारनाथ मंदिर समिति के व्यवस्थापक राकेश सेमवाल को वित्तीय अनियमितताओं और अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: श्री बद्रीनाथ -केदारनाथ मंदिर समिति के व्यवस्थापक राकेश सेमवाल को वित्तीय अनियमितताओं और अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी योगेंद्र सिंह ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है। आदेश में कहा गया कि सेमवाल गंगोत्री, यमुनोत्री के प्रभारी अधिकारी के रूप में कार्य करते हुए वित्तीय अनियमितता की है। मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय के अनुरोध पर जांच के लिए समिति के उपाध्यक्ष किशोर सिंह पंवार के नेतृत्व में एक संयुक्त जांच दल का गठन किया गया था।

 

मंदिर समिति के सदस्य भास्कर डिमरी, उत्तरकाशी में उद्योग के जिला महाप्रबंधक शैली डबराल, कोषाधिकारी ऋषिकेश और तीन एनआईसी तकनीकी विशेषज्ञों ने समिति बनाई। मंदिर समिति के अध्यक्ष का कहना हैं कि समिति की जांच के दौरान वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आया है।

 

उनका कहना हैं कि देहरादून से पीपलकोटी विश्राम गृह के प्रबंधक के पद पर स्थानांतरित होने के बाद भी सेमवाल लंबे समय तक पद से नहीं जुड़े। इस पर उनका वेतन रोक दिया गया तो वे पदभार ग्रहण करने के बाद बिना स्वीकृति के अवकाश पर चले गए। कहा जा रहा है कि सेमवाल की ओर से उन्हें विशेष अधिकारी भी लिखा जा रहा था। इस पर उन्हें निलंबित कर विद्यापीठ गुप्तकाशी से संबद्ध कर दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top