उत्तराखंड

विज्ञान महोत्सव में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को डीएम ने किया सम्मानित..

विज्ञान महोत्सव में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले छात्रों को डीएम ने किया सम्मानित..

छात्र-छात्राओं का उचित मार्गदर्शन करने वाले शिक्षकों को भी किया सम्मानित..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। राज्य स्तरीय बाल विज्ञान महोत्सव में अव्वल रहे जनपद के छात्र-छात्राओं को जिलाधिकारी ने सम्मानित किया है। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने जिलाधिकारी को अपने प्रोजेक्ट की प्रस्तुति भी दी। जबकि छात्र-छात्राओं का उचित मार्गदर्शन करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को भी सम्मानित किया गया।
दरअसल, प्रदेश के चंपावत जिले में राज्य स्तरीय विज्ञान माहोत्सव संपंन हुआ था। जिसमें जनपद से भी छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया था।

छात्र-छात्राओं को सम्माति करते हुये जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि अपनी रुचि के विषय में किताबी ज्ञान के साथ ही प्रयोगात्मक ज्ञान जुटाना बेहद जरूरी है। दूरस्थ ग्रामीण विद्यालयों में पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं ने विज्ञान महोत्सव में अपनी प्रतिभा का परिचय देकर जनपद का नाम रोशन किया है। जिले में मेधावी छात्र-छात्राओं ने एक बार फिर यह साबित किया है कि प्रतिभा संसाधनों की मोहताज नहीं होती, कुछ करने की ललक एवं संकल्प हो तो कम संसाधनों के बावजूद मंजिल पाई जा सकती है।

उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि नवाचार करने के इच्छुक छात्र-छात्राओं को हरसंभव मदद दी जाए तथा जिला प्रशासन द्वारा भी हरसंभव मदद की जाएगी। इस अवसर पर अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर काॅलेज रुद्रप्रयाग के 12वीं कक्षा के छात्र शुभम काला ने स्वनिर्मित ड्रोन को उड़ाकर जिलाधिकारी समेत शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुति दी। मुख्य शिक्षा अधिकारी विनोद प्रसाद सिमल्टी ने बताया कि विद्यालय, ब्लाॅक, जिला एवं राज्य स्तर पर हर वर्ष जिले के छात्र विज्ञान महोत्सव में प्रतिभाग करते हैं।

इस वर्ष राज्य स्तर पर जिले के 32 छात्रों द्वारा प्रतिभाग किया गया था, जिसमें से अलग-अलग वर्गों में 8 टीमों ने अपना स्थान बनाया। इस अवसर पर शुभम काला, मयंक, तनवी, स्नेहा, दीक्षा, प्रखर रावत, ख्याति सेमवाल, कृष पंवार, शिवानी बत्र्वाल, अराध्य भट्ट, आदि को सम्मानित किया गया है। जिला समन्वयक महावीर सिंह, लक्ष्मी रावत, रविंद्र पंवार, दिनेश चंद्र थपलियाल, शांति गुसांई, विमल नेगी को भी सम्मानित किया गया।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top