उत्तराखंड

छात्र शुभम काला को डीएम ने दी पचास हजार की आर्थिक मदद..

छात्र शुभम काला को डीएम ने दी पचास हजार की आर्थिक मदद..

हल्द्वानी में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में प्रतिभाग करते हुए राज्य स्तर पर पाया था तीसरा स्थान..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। ड्रोन कैमरा बनाने वाले छात्र शुभम काला को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने पचास हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की है। इससे पूर्व अक्टूबर महीने में हल्दानी में आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी मेला में भी शुभम काला ने प्रतिभाग करते हुये राज्य स्तर पर तीसरा स्थान प्राप्त किया था।

कई बार छात्र-छात्राएं बचपन से ही कुछ करना चाहते हैं, लेकिन मजबूर आर्थिक स्थिति न होने के कारण कई छात्रों के सपने अधूरे रह जाते हैं। ऐसे छात्रों के सपनों को पूर्ण करने के लिये जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा उन्हें प्रोत्साहित किया जा रहा है। जिलाधिकारी ने जनपद निवासी शुभम काला को ड्रोन कैमरा बनाने पर 50 हजार रुपए की सहायता राशि प्रदान की है।

24 व 25 अक्टूबर को शिक्षा विभाग की ओर से हल्द्वानी में विज्ञान प्रदर्शनी मेला का आयोजन किया गया था, जिसमें कक्षा 12वीं के छात्र शुभम काला ने भी भाग लिया तथा ड्रोन कैमरा बनाते हुए उत्कृष्ट प्रदर्शन करने पर उन्हें विज्ञान प्रदर्शनी में राज्य में तृतीय स्थान मिला। शुभम काला ने अपने ड्रोन कैमरे का प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को अवगत कराया कि वह ड्रोन कैमरे का माॅडल विकसित करना चाहते हैं, जिसमें लगभग 2 लाख रुपए की धनराशि व्यय होने का अनुमान है।

जिलाधिकारी ने शुभम काला के ड्रीम प्रोजेक्ट को पूर्ण करने के लिए जनपद में रेलवे प्रोजेक्ट का कार्य कर रही मेघा कंपनी के सहयोग से 50 हजार रुपए की सहायता राशि का चेक उपलब्ध करवाया।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top