उत्तराखंड

राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़ा उत्तराखंड, सीएम ने दिखाई हरी झंडी..

राष्ट्रीय एकता के लिए दौड़ा उत्तराखंड, सीएम ने दिखाई हरी झंडी..

 

 

 

 

 

 

 

राष्ट्रीय एकता दिवस पर सीएम धामी ने राज्य के नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उनका कहना हैं कि आजादी का अमृतकाल सरदार पटेल के सपनों के भारत के नवनिर्माण का है।

 

उत्तराखंड: राष्ट्रीय एकता दिवस पर सीएम धामी ने राज्य के नागरिकों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। उनका कहना हैं कि आजादी का अमृतकाल सरदार पटेल के सपनों के भारत के नवनिर्माण का है। भारत का नवनिर्माण हमेशा के लिए अपनी स्वतंत्रता बनाए रखेगा। राष्ट्र की एकता और अखंडता को बनाए रखने में उनके सहयोग को कभी नहीं भुलाया जा सकेगा। उनकी जयंती पर भारत को एक श्रेष्ठ भारत को समर्पित करने का निर्णय लिया जाना चाहिए।

सीएम धामी ने राष्ट्रीय एकता दिवस पर सोमवार को चंपावत बनबसा मिनी स्टेडियम में एकता दौड़ की शुरुआत की और इसमें उन्होंने दौड़ में हिस्सा भी लिया। विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी भूषण ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के जन्मदिन पर प्रदेशवासियों को बधाई दी।उनका कहना हैं कि अटूट संकल्प ने सरदार पटेल देश-विदेश में “लौह पुरुष” उपनाम दिया। उन्होंने देश को आजादी मिलने के बाद 550 से अधिक रियासतों को भारत संघ में शामिल होने में मदद करके इतिहास रच दिया। हम राष्ट्रीय एकता के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को कभी नहीं भूलेंगे।

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए रविवार को इससे पहले देहरादून में एक मैराथन भी आयोजित की गई थी। जहां देश-विदेश के लगभग 15,000 एथलीटों ने भाग लिया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि सरदार पटेल राष्ट्रीय एकीकरण के लिए महत्वपूर्ण थे और देश अब पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देशन में देश एक भारत श्रेष्ठ भारत के आदर्श के साथ आगे प्रगति कर रहा है।

उनका कहना हैं कि 2025 तक राज्य को नशा मुक्त होना है और यह लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए सभी को ठोस निर्णय लेना चाहिए। साथ ही नशे की लत के बारे में सभी को अवगत कराना चाहिए। सीएम धामी का कहना हैं कि एक अच्छा समाज बनाने के लिए सभी को स्वस्थ होना जरूरी है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top