उत्तराखंड

अधिकारियों की लापरवाही से रुका है सड़क निर्माण का कार्य- सुबोध..

सेमा-लड़ियासु-बिराणगांव-जाखाल सड़क का जल्द हो निर्माण..

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड क्रांति दल के युवा प्रदेश महामंत्री सुबोध नौटियाल ने कहा कि सुमाड़ी (सेमा-लड़ियासु) बिराणगांव-जाखाल मोटरमार्ग का निर्माण कार्य अधिकारियों की लापरवाही से ठंडे बस्ते में चला गया है। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीण दस सालों से अधिकारियों के चक्कर काटते-काटते थक चुके हैं। लेकिन किसी स्तर पर सुनवाई नहीं हुई।

 

उक्रांद नेता सुबोध नौटियाल ने कहा कि वर्ष 2010 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने सुमाड़ी (सेमा-लड़ियासु) बिराणगांव-जाखाल मोटरमार्ग की घोषणा की थी। स्वीकृति के एक दशक बाद भी सड़क निर्माण नहीं हुआ है। जबकि स्थानीय लोग कई बार आंदोलन कर चुके हैं। सड़क न होने से ग्रामीणों को चार किमी पैदल चलना पड़ता है। सबसे अधिक समस्या बीमार लोगों को होती है। कई बार बीमार व्यक्ति रास्ते में दम तोड़ देते हैं। सड़क निर्माण के लिए साढ़े तीन हैक्टेयर जमीन अधिग्रहित की गई है।

 

जिसके एवज में सात हैक्टेयर जमीन वृक्षारोपण के लिए चिन्हित की जानी थी। राजस्व विभाग द्वारा जमीन चिन्हित करने के बावजूद वन विभाग इसमें अड़ंगा डाल रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण राजस्व, वन विभाग और लोक निर्माण विभाग के चक्कर काटते-काटते ग्रामीण थक चुके हैं। उन्होंने कहा कि जल्द सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं हुआ तो ग्रामीण उग्र आंदोलन करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top