उत्तराखंड

समूह-ग की पुरानी भर्तियों में आयु सीमा में जारी रहेगी छूट..

समूह-ग की पुरानी भर्तियों में आयु सीमा में जारी रहेगी छूट..

दोबारा नहीं देना होगा आवेदन निशुल्क..

 

 

 

 

 

 

 

 

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग की जिन पुरानी भर्तियों के विज्ञापन निकालकर ऑनलाइन आवेदन लिए थे, उनमें दोबारा आवेदन करने पर उनसे न तो कोई शुल्क लिया जाएगा और न ही नई आयु सीमा की कटऑफ डेट लागू होगी।

 

 

 

 

उत्तराखंड: अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग की जिन पुरानी भर्तियों के विज्ञापन निकालकर ऑनलाइन आवेदन लिए थे, उनमें दोबारा आवेदन करने पर उनसे न तो कोई शुल्क लिया जाएगा और न ही नई आयु सीमा की कटऑफ डेट लागू होगी। पिछली यूकेएसएसएससी की पुरानी विज्ञप्ति की आयु प्रतिबंध कटऑफ तिथि को ही मान्यता दी जाएगी।

आपको बता दे कि पेपर लीक प्रकरण के बाद सरकार ने समूह-ग की 23 भर्तियों को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से हटाकर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को सौंप दिया था। इनके लिए राज्य लोक सेवा आयोग ने कैलेंडर जारी किया था। पुलिस कांस्टेबल की विज्ञप्ति जारी की जा चुकी है।

जिसके बाद अब पटवारी-लेखपाल भर्ती की विज्ञप्ति जारी की जा रही है। क्यूंकि कई भर्तियां ऐसी हैं, जिनके लिए अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ऑनलाइन आवेदन करा चुका था। लिहाजा, इन भर्तियों के दोबारा आवेदन में अब उम्मीदवारों को दोबारा शुल्क जमा नहीं करना होगा।उन्हें प्रोसेसिंग शुल्क से भी मुक्त रखा गया है।

वहीं, अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने जिन भर्तियों के आवेदन पूरे कर लिए थे, उनके अब राज्य लोक सेवा आयोग दोबारा आवेदन तो कराएगा, लेकिन आयु सीमा की कटऑफ डेट पुरानी ही रहेगी। सचिव कार्मिक शैलेश बगोली ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

इन भर्तियों में मिलेगी राहत..

बता दे कि पटवारी-लेखपाल भर्ती, सहायक लेखाकार-लेखा परीक्षक भर्ती, फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के आवेदन पहले हो चुके थे। लिहाजा, इन भर्तियों में राज्य लोक सेवा आयोग पुराने उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लेगा। यूकेएसएसएससी की विज्ञप्ति के हिसाब से ही आयु की गणना भी की जाएगी।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top