उत्तराखंड

प्रभारी मंत्री से की मोटरमार्ग के लिए वित्तीय स्वीकृति की मांग..

प्रभारी मंत्री से की मोटरमार्ग के लिए वित्तीय स्वीकृति की मांग..

एक दशक से सड़क की मांग कर रहे स्वीली-सेम के ग्रामीण..

 

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रतनपुर-दरमोला से सेम-डुंगरी मोटरमार्ग सर्वेक्षण के एक वर्ष बाद भी आनलाइन न होने पर क्षेत्रीय ग्रामीणों ने रोष जताया है तथा ग्रामीणों ने माटरमार्ग को आनलाइन एवं वित्तीय स्वीकृति के लिए जनपद प्रभारी मंत्री से मांग की है। ताकि समय से जनता को यातायात सुविधा का लाभ मिल सके।

सड़क निर्माण संघर्ष समिति स्वीली के अध्यक्ष कृष्णानंद डिमरी ने जिला प्रभारी मंत्री सौरभ बहुगुणा को दिए ज्ञापन में कहा कि भरदार क्षेत्र के अन्तर्गत जिला योजना वर्ष 2012-13 में ढ़ाई किमी रतनपुर-दरमोला से सेम-डुंगरी मोटरमार्ग को स्वीकृति मिली थी। वर्ष 2018 में स्थानीय ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन किया था, जिसके बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर लोनिवि ने उक्त सड़क का समरेखण व संयुक्त निरीक्षण कर पत्रावली भारत सरकार वन मंत्रालय के क्षेत्रीय कार्यालय देहरादून भेजी थी। शासन स्तर से वन भूमि एवं अधिक पेड़ों के कारण अप्रैल माह 2021 में पत्रावली पुनरीक्षित कर नया प्रस्ताव बनाने के लिए लोनिवि रुद्रप्रयाग को निर्देशित किया गया।

फिर 27 जून 2021 को फिर से लोनिवि ने उक्त सड़क का पुनरीक्षित सर्वेक्षण कर समरेखण, संयुक्त निरीक्षण, भूगर्भीय सर्वेक्षण, डंपिंग जोन का कार्य संपंन होने के बाद अभी तक मोटरमार्ग की फाइल आनलाइन नहीं हो सकी है।

एक दशक बाद भी मोटरमार्ग पर निर्माण कार्य शुरू न होने से ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है। ग्रामीणों ने मोटरमार्ग के आनलाइन एवं वित्तीय स्वीकृति की कार्यवाही के लिए प्रान्तीय खंड रुद्रप्रयाग को निर्देशित करने की मांग की है। ताकि क्षेत्रीय लोगों को समय से यातायात सुविधा का लाभ मिल सके।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top