देश/ विदेश

रणबीर कपूर की ‘शमशेरा’ को नहीं मिल रहे दर्शक..

रणबीर कपूर की ‘शमशेरा’ को नहीं मिल रहे दर्शक..

 

देश – विदेश  : बीते शुक्रवार को रणबीर कपूर की फिल्म ‘शमशेरा’ बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। ‘शमशेरा’ का ट्रेलर आने से पहले ये फिल्म लोगों में काफी बज बना चुकी थी। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद इसे काफी पसंद किया गया। रणबीर कपूर का अंदाज फैंस को काफी पसंद आया। चार साल बाद रणबीर की पर्दे पर वापसी का इंतजार कर रहे फैंस का दिल तब टूट गया जब ये फिल्म रिलीज हुई। लोगों को फिल्म में रणबीर का किरदार और एक्टिंग तो खूब पसंद आई, लेकिन कहानी कुछ ज्यादा जमी नहीं और फिल्म फ्लॉप साबित हो गई। फिल्म के बढ़िया प्रदर्शन न करने पर जब दर्शकों ने ‘शमशेरा’ को नकारना शुरू कर दिया तब निर्देशक करण मल्होत्रा को भी सामने आना पड़ा और उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया।

शमशेरा में रणबीर कपूर और संजय दत्त लीड रोल में हैं, इसीलिए दर्शकों को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। रणबीर की दमदार एक्टिंग के बावजूद शमशेरा का छठे दिन का कलेक्शन काफी निराश करने वाला है। करण मल्होत्रा और खुद रणबीर कपूर ने ये कभी नहीं सोंचा होगा कि शमशेरा इतनी बुरी तरह पिटेगी। 22 जुलाई को रिलीज हुई शमशेरा को करीब 150 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। लेकिन पहले ही दिन फिल्म को आलोचकों की आलोचना का शिकार होना पड़ा और नतीजा कि शमशेरा ओपनिंग डे पर ही उम्मीद पर खरी नहीं उतरी।
शमशेरा का ओपनिंग डे कलेक्शन 10.25 करोड़ रुपये था। इसके बाद दूसरे दिन फिल्म ने 10.5 करोड़ का बिजनेस किया। मेकर्स को उम्मीद थी कि वीकेंड पर शायद कुछ चमत्कार हो जाए, लेकिन संडे को फिल्म महज 11 करोड़ ही कमा पाई। इसके बाद से तो शमशेरा की बहुत बुरी हालत है। फिल्म का कारोबार करीब 70 % कम हो गया है। छठे दिन इस फिल्म ने सिर्फ 2.30 करोड़ की कमाई की। हालात ये हैं कि सिनेमाघरों में शमशेरा को दर्शक नहीं मिल रहे हैं, ऐसे में शो भी कैंसिल हो रहे हैं।

आंकड़ों के हिसाब से बेहद कम कमाई कर रही इस फिल्म का कारोबार अगर इसी तरह से चलता रहा तो शमशेरा को 50 करोड़ कमाने के लिए भी बहुत संघर्ष करना पड़ेगा। अब इस शुक्रवार को अर्जुन कपूर और जॉन अब्राहम स्टारर ‘एक विलेन रिटर्न्स’ रिलीज हो रही है। इस फिल्म का भी जोर-शोर से प्रमोशन किया जा रहा है। ऐसे में शमशेरा को चुनौती मिलना तो तय है। देशभर में 4300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई शमशेरा फ्लॉप साबित हो रही है। अब रणबीर की आने वाली फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ से दर्शकों को काफी उम्मीदें हैं।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top