उत्तराखंड

पहाड़ से लेकर मैदान तक कई जिलों में आज बारिश और बर्फबारी की सम्भावना..

पहाड़ से लेकर मैदान तक कई जिलों में आज बारिश और बर्फबारी की सम्भावना..

उतराखंड: पहाड़ से लेकर मैदान तक में आज बारिश और बर्फबारी के सम्भावना हैं। गुरुवार को पहाड़ से लेकर मैदान तक तेज हवाएं चलने और गरज-चमक के साथ ही बारिश व बर्फबारी की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को राज्य के पर्वतीय इलाकों उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और चमोली जैसे जिलों में तेज गर्जना के साथ हल्की से लेकर मध्यम बारिश व बर्फबारी हो सकती है। वही देहरादून, टिहरी, बागेश्वर, अल्मोड़ा,रुद्रप्रयाग, चंपावत और नैनीताल जैसे जिलों में बहुत हल्की तो कहीं तेज गर्जना के साथ मध्यम बारिश के आसार हैं।

 

राजधानी देहरादून और आसपास आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दोपहर और शाम तक कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम के बदले मिजाज के चलते अधिकतम तापमान 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रहेगा। वहीं राजधानी दून में बुधवार को दिनभर चटक धूप रही। जिससे पारा कुछ चढ़ गया था। वहीं देर शाम आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही ठंडी हवाएं चलने से मौसम सुहावना हो गया।

 

साथ ही चमोली जिले में मंगलवार को मौसम ने करवट बदली और दोपहर बाद ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई थी, जबकि निचले क्षेत्रों में आंधी चली और बूंदाबांदी हुई। बद्रीनाथ धाम की चोटियों के साथ ही हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, लाल माटी के साथ ही नीती और माणा घाटियों में बर्फबारी हुई थी। बर्फबारी से हेमकुंड साहिब के आस्था पथ से बर्फ हटाने का काम फिर बाधित हो गया है। वहीं इन दिनों जिले में गेहूं की कटाई चल रही है। बार-बार मौसम खराब होने से लोगों के समक्ष फसल को बचाने की चुनौती बनी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top