उत्तराखंड

उत्तराखंड में बारिश का कहर, मलबा गिरने से तीन की मौत दो घायल..

उत्तराखंड में बारिश का कहर,मलबा गिरने से तीन की मौत दो घायल..

 

 

 

उत्तराखंड: एक बड़ी ही दुःखद खबर आपको बता दें कि पौडी जिले के लैसीडॉन तहसील के अंतर्गत कार्य कर रहे मजदूरों के टेंट के ऊपर मलवा गिरने से तीन की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए।  जनपद में भारी वर्षा के चलते हैं तहसील लैंसडौन के अंतर्गत समखाल,में प्रात करीब 10:30 बजे मलबा आने से 5 लोगों की दबने की सूचना पर जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदंडे ने प्राप्त सूचना पर तत्काल कार्रवाई करते हुए, उक्त स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी करवाया गया, मलबे में दबे लोगों को निकाला गया, जिनमें से दो घायलों को उपचार हेतु बेस अस्पताल कोटद्वार में रेफर किया गया, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है।

 

जिलाधिकारी डॉ जोगदंडे आपदा कंट्रोल रूम से जनपद में हो रही बारीश की घटनाओं की जानकारी जुटा रहा है, तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे है।तहसील लैंसडाउन के अंतर्गत समखाल क्षेत्र में निर्माण कार्य को लेकर वहां पर मौजूद मजदूर टेंट में रुके हुए थे भारी बारिश के कारण खेत से मलवा टेंट के ऊपर आने से 5 लोग मलवे में दब गए, जिन्हें तत्काल रेस्क्यू कार्य कर निकाला गया है, जिनमें से दो मामूली घायल को कोटद्वार बेस अस्पताल के लिए रेफर किया गया।

 

मौके पर उप राजस्व निरीक्षक सहित अधिकारी, कार्मिक एवं ग्रामीण मौजूद है,जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को मृतकों की पंचनामा कर, पोस्टमार्टम कराने के निर्देश भी दिए, जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने आज आपदा कंट्रोल रूम पौड़ी से समस्त एसडीएम व लोक निर्माण विभाग सहित अन्य अधिकारियों से जनपद में लगातार हो रही भारी वर्षा से हुई क्षति की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

 

साथ ही आपदा कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारी भी सम्बंधित अधिकारियों से घटनाक्रम की जानकारी जुटाने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि प्राप्त जानकारी के अनुसार लैंसडाउन के अंतर्गत समखाल के समीप निमार्ण कार्य कर रहे 05 मजदूर टेंट लगाकर रह रहे थे, भारी वर्षा के चलते भूस्खलन होने से मजदूर दब गए, जिसमे से 03 महिला मजदूरों की मृत्यु तथा 02 पुरुष मजदूर घायल हो गए।

 

घायल मजदूरों को तत्काल अस्पताल उपचार के लिए भेज दिए गए हैं। जिलाधिकारी का कहना हैं कि भारी वर्षा के चलते जनपद में 01:00 बजे तक 05 मोटर मार्ग बाधित हो गए थे, जिसमे मुख्यरूप से नेशनल हाईवे श्रीनगर चमधार में बाधित हो गया है, जिसे जेसीबी के माध्यम से खोलने का कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा सतपुली के अंतर्गत सराइखेत मोटर मार्ग खोलने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। साथ ही फतेपुर-लैंसडाउन तथा घटूघाट-चेलूसैण बाधित मार्गों को खोल दिया गया है।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top