उत्तराखंड

अधिकारी आपसी समन्वय के साथ शीघ्रता से निपटाएं मामलें: मयूर

अधिकारी आपसी समन्वय के साथ शीघ्रता से निपटाएं मामलें: मयूर

वन भूमि हस्तांतरण प्रकरणों की समीक्षा बैठक करते हुए डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

 

 

 

रुद्रप्रयाग। वन भूमि हस्तांतरण से संबंधित किसी भी जन कल्याणकारी योजना के प्रस्ताव लंबित न रहे, इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी आपसी समन्वय के साथ तत्परता से कार्य करते हुए लंबित प्रकरणों का निस्तारण शीघ्रता से शीघ्र करना सुनिश्चित करें। यह निर्देश जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने जिला कार्यालय सभागार में वन भूमि हस्तांतरण प्रकरणों की समीक्षा बैठक करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए।

 

बैठक की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि जनपद में वन भूमि हस्तांतरण से संबंधित लंबित मामलों का सभी अधिकारी आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए लंबित प्रस्तावों का त्वरित गति से निराकरण करें। इसमें किसी भी प्रकार की कोई शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन प्रस्तावों में संयुक्त निरीक्षण किया जाना है, उनका संयुक्त निरीक्षण करते हुए तत्काल आवश्यक कार्यवाही की जाए तथा जो सीए लैंड से संबंधित प्रकरण हैं, उन पर संबंधित उप जिलाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए इस संबंध में त्वरित कार्यवाही करें। उन्होंने यह भी कहा कि जिन प्रस्तावों पर भारत सरकार से आपत्ति लगाई गई है, उन आपत्तियों पर यथोचित कार्यवाही करते हुए उनका निस्तारण किया जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जो योजनाएं किन्हीं कारणों से संचालित नहीं हो पा रही हैं एवं ड्राॅप्ट की जानी है, उसकी सूचना तत्काल उपलब्ध कराई जाए।

 

इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी वैभव कुमार सिंह ने जिलाधिकारी को बताया कि स्टेज-1 से संबंधित वन भूमि हस्तांतरण के विभिन्न विभागों के 25 प्रस्ताव लंबित हैं, जिसमें लोनिवि रुद्रप्रयाग के आठ, ऊखीमठ के चार, पीएमजीएसवाई एक, पेयजल निर्माण निगम तीन, प्राविधिक शिक्षा के एक, मत्स्य के एक, नगर पंचायत तिलवाड़ा के एक, रेल विकास निगम लि ऋषिकेश के पांच प्रकरण आवश्यक कार्यवाही के लिए लंबित हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को त्वरित आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। बैठक में उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अर्पणा ढौंडियाल, जखोली परमानंद राम, पुलिस उपाधक्षीक प्रबोध कुमार घिल्डियाल, अधिशासी अभियंता लोनिवि रुद्रप्रयाग निर्भय सिंह, ऊखीमठ मनोज भट्ट, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई कमल सिंह सजवाण, सहायक अभियंता मोहित उनियाल, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम नवल कुमार, सहित संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top