उत्तराखंड

धन अभाव के कारण अधूरी पड़ी योजनाओं का प्रस्ताव उपलब्ध कराएं: मयूर..

धन अभाव के कारण अधूरी पड़ी योजनाओं का प्रस्ताव उपलब्ध कराएं: मयूर..

डीएम ने ली राज्य सेक्टर के अंतर्गत संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय सभागार में राज्य सेक्टर के अंतर्गत संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके अधीन राज्य सेक्टर के अंतर्गत ऐसी योजनाएं जो धन अभाव के कारण अधूरी पड़ी हैं और इन पर कार्य करने की आवश्यकता है। इनके एक सप्ताह के भीतर प्रस्ताव जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी को उपलब्ध कराएं।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के विकास एवं प्रगति के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई, पेयजल, ग्राम्य विकास स्तर पर जो भी विकास योजनाएं संचालित कराई जा सकती हैं। ऐसी योजनाओं का तत्परता से चयन करते हुए उनके प्रस्ताव उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जनपद में ऐसी योजनाएं जो निर्माणाधीन हैं तथा धन अभाव के कारण योजना का कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहा है। इन योजनाओं के भी प्रस्ताव यथाशीघ्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें, ताकि ऐसी महत्वकांक्षी योजनाओं के लिए शासन को प्रस्ताव प्रेषित करते हुए धनराशि स्वीकृत कराई जा सके। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि जनपद में बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य के लिए जिन भवनों का निर्माण एवं पुनर्निर्माण किया जाना है।

इसके लिए यथाशीघ्र प्रस्ताव उपलब्ध कराएं, ताकि शिक्षा एवं स्वास्थ्य जैसी महत्वपूर्ण सेवाओं को और सुदृढ़ किया जा सके। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि जनपद के उन्नति एवं प्रगति के लिए जो भी विकास योजनाएं संचालित की जा सकती हैं। ऐसी विकास योजनाओं के लिए तत्परता से प्रस्ताव तैयार किए जाएं। ताकि महत्वाकांक्षी योजनाओं के लिए शासन से धनराशि स्वीकृत कराई जा सके। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि पेपर वर्क कम करने के लिए जो भी रिपोर्ट तैयार की जाती हैं, उन्हें अब गूगल लिंक के माध्यम से तैयार किया जाएगा तथा संबंधित विभागों द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी एवं व्यय की गई धनराशि का विवरण लिंक के माध्यम से शेयर किया जाएगा, जिससे कि पेपर की खपत को भी कम किया जा सके।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बी.के. शुक्ला, मुख्य शिक्षा अधिकारी यशवंत सिंह चौधरी , जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी संदीप भट्ट, अधिशासी अभियंता लोनिवि रुद्रप्रयाग जेएस रावत, ऊखीमठ मनोज भट्ट, पीएमजीएसवाई कमल सिंह सजवाण, ग्रामीण निर्माण विभाग हितेश पाल सिंह, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चौधरी , मुख्य कृषि अधिकारी दीपक पुरोहित,जिला कार्यक्रम अधिकारी शैली प्रजापति, खेल अधिकारी महेशी आर्य सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top