देश/ विदेश

एयरपोर्ट में सुरक्षा अधिकारियों से बोले मोदी- सीएम को धन्यवाद कहना, मैं जिंदा लौट पाया..

एयरपोर्ट में सुरक्षा अधिकारियों से बोले मोदी- सीएम को धन्यवाद कहना, मैं जिंदा लौट पाया..

फिरोजपुर में प्रदर्शन की वजह से 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे मोदी..

 

 

 

देश-विदेश: पंजाब में बुधवार को सुरक्षा कारणों में बड़ी चूक के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली रद्द कर दी गई है। यह रैली फिरोजपुर में होने वाली थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। गृह मंत्रालय ने कहा कि पंजाब के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। पीएम मोदी 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी।

 

आपको बता दे कि फिरोजपुर में रैली करने आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक से केंद्र और पंजाब सरकार के बीच टकराव की संभावना बढ़ गई है। जानकारी के अनुसार बठिंडा एयरपोर्ट पर पीएम ने अफसरों से कहा कि अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं जिंदा लौट पाया। वहीं सूत्रों के अनुसार, पंजाब सरकार ने फिरोजपुर और फरीदकोट के एसएसपी निलंबित कर दिए हैं। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। गृह मंत्रालय ने इस मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांग ली है। इसके अलावा भाजपा प्रधान जेपी नड्डा ने ट्वीट कर पंजाब सरकार पर बड़े सवाल उठाए हैं।

नड्डा का कहना हैं कि यह दुख की बात है कि पंजाब के लिए हजारों करोड़ की विकास परियोजनाओं को शुरू करने के लिए पीएम का दौरा बाधित हो गया। राज्य पुलिस को लोगों को रैली में शामिल होने से रोकने के निर्देश दिए गए। मुख्यमंत्री चन्नी पर आरोप लगाते हुए नड्डा ने कहा कि इस दौरान चन्नी ने फोन पर बात करने या इसे हल करने से इनकार कर दिया।

 

नड्डा ने आगे कहा कि ऐसा करने में पंजाब सरकार ने इस बात की भी परवाह नहीं की कि पीएम को भगत सिंह और अन्य शहीदों को श्रद्धांजलि देनी है और प्रमुख विकास कार्यों की आधारशिला रखना है।पंजाब की कांग्रेस सरकार ने दिखा दिया है कि वे विकास विरोधी हैं और स्वतंत्रता सेनानियों के लिए भी उनके मन में कोई सम्मान नहीं है। हार के डर से पंजाब की कांग्रेस सरकार ने पीएम को रोकने के लिए हर संभव हथकंडा आजमाया।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top