देश/ विदेश

बेटियों की शादी की उम्र 21 साल करने के बाद से कुछ लोगों के सीने में होने लगा दर्द -पीएम मोदी..

बेटियों की शादी की उम्र 21 साल करने के बाद से कुछ लोगों के सीने में होने लगा दर्द -पीएम मोदी..

 

 

देश-विदेश: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि महिलाएं शादी की उम्र 21 साल करने के सरकार के फैसले से खुश हैं लेकिन इससे कुछ को दर्द हुआ है। उनका कहना हैं कि हम महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाकर 21 साल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उन्हें पढ़ाई और प्रगति के लिए समय मिल सके। यह फैसला देश अपनी बेटियों के लिए ले रहा है। लेकिन हर कोई देख सकता है की इस फैसले से कितने लोगों को दर्द हुआ है।

प्रयागराज में एक रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने यह भी कहा कि गुंडे यूपी की सड़कों पर शासन करते थे और अब योगी आदित्यनाथ ने उन्हें उनका सही स्थान दिखाया है। इस बीच, जैसे-जैसे चुनाव प्रचार तेज होता जा रहा है, भाजपा अपने एक सहयोगी – निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद को समायोजित करने के लिए अपने रास्ते से हट गई है। इसका कारण उनकी उपयोगिता है क्योंकि भाजपा चुनावों के लिए जाति के वोटों को काटती है। पार्टी, मछुआरों और नाविकों के बीच अपने आधार के साथ, “राज्य के 18 प्रतिशत मतदाताओं” (अन्य का कहना है कि यह काफी कम है) और 160 विधानसभा सीटों पर प्रभाव का दावा करती है।

मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक कर लिए गए हैं- प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनके बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक कर लिए गए हैं। सरकार द्वारा विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका ने संवाददाताओं से कहा, “फोन टैपिंग छोड़ो मेरे बच्चों का इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक कर लिया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज में एक रैली के दौरान कहा महिलाओं की शादी की उम्र 21 साल करने पर पीएम मोदी कहा, ‘हम महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाकर 21 साल करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि उन्हें पढ़ाई और तरक्की का समय मिल सके। देश अपनी बेटियों के लिए यह फैसला ले रहा है। हर कोई देख रहा है कि इससे किसे दिक्कत है।

 

गर्भावस्था का दौरान दिए जाते है पांच हजार

पीएम मोदी का कहना है कि उनकी सरकार के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान से कई राज्यों में लड़कियों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार ने गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण, अस्पतालों में प्रसव और गर्भावस्था के दौरान पोषण पर ध्यान केंद्रित किया है। पीएम मोदी कहते हैं, ”प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत गर्भावस्था के दौरान महिलाओं के बैंक खातों में 5,000 रुपये जमा किए जाते हैं, ताकि वे उचित खान-पान का ध्यान रख सकें

बेटियों के लिए सौभाग्य बनी सुमंगला योजना

पीएम नरेंद्र मोदी कहते हैं, “उत्तर प्रदेश की महिलाओं, मां-बहन-बेटियों ने फैसला किया है… वे पिछली सरकारों का युग वापस नहीं आने देंगे। डबल इंजन की सरकार ने जो सुरक्षा दी है, जो सम्मान दिया है उत्तर प्रदेश की महिलाओं ने उनका मान बढ़ाया है। यह अभूतपूर्व है। 2 लाख महिलाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी कहते हैं, ‘हजारों सालों से हमारी मातृ शक्ति की प्रतीक गंगा-यमुना-सरस्वती के संगम की भूमि प्रयागराज रही है।

 

यूपी के विकास, महिला सशक्तिकरण के लिए किए गए कार्यों को पूरा देश देख रहा है। अभी मुझे मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना की एक लाख से अधिक लाभार्थी बेटियों के खातों में करोड़ों रुपये ट्रांसफर करने का सौभाग्य मिला है। यह यह योजना गरीबों, लड़कियों और गांवों के लिए भरोसे का बड़ा माध्यम बनती जा रही है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top