उत्तराखंड

किसानों के भूलेख सत्यापन मामलों में त्वरित करें कार्यवाही: मयूर..

किसानों के भूलेख सत्यापन मामलों में त्वरित करें कार्यवाही: मयूर..

डीएम ने ली उप जिलाधिकारियों एवं राजस्व उप निरीक्षकों की बैठक..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत किसानों के भूलेख सत्यापन (केवाईसी) व उनसे संबंधित डाटा को पीएम किसान पोर्टल पर अपलोड करने को लेकर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।

जिलाधिकारी ने जनपद में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से संबंधित लंबित प्रकरणों के निराकरण की आख्या प्रतिदिन उपलब्ध कराने को कहा। साथ ही उन्होंने समस्त उप जिलाधिकारियों को राजस्व उप निरीक्षकों के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के किसानों की सूची पर भौतिक रूप में कृषि के भूमि विवरण, मृतक, भूमिहीन होने आदि की सूचना उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने डाटा फीडिंग के लिए आवश्यक सहयोग यथा कंप्यूटर आपरेटर उपलब्ध कराने के निर्देश देते हुए कहा कि योजना से संबंधित अधिकारी किसान सम्मान निधि के तहत किए जाने वाले कार्य को आपसी समन्वय के साथ शत प्रतिशत त्रुटि रहित यथाशीघ्र करना सुनिश्चित करें।

इस दौरान उन्होंने जनपद के अंतर्गत आधार कार्ड केंद्रों, संचालित सीएससी सेंटरों की भी जानकारी ली। बैठक में अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, मुख्य कृषि अधिकारी दीपक पुरोहित, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग अपर्णा ढौंडियाल, जखोली परमानंद राम, ऊखीमठ जितेंद्र वर्मा, तहसीलदार रुद्रप्रयाग मंजू राजपूत, ऊखीमठ दीवान सिंह राणा सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top