देश/ विदेश

शनिदेव मंदिर में पूजा अर्चना के बाद हुई है,चोरी…..

शनिदेव मंदिर

शनिदेव मंदिर में पूजा अर्चना के बाद हुई है,चोरी…..

 देश-विदेश: बेखौफ चोरों ने रानीबाग स्थित शनिमंदिर में सोमवार रात पहले मत्था टेका और फिर चोरी की घटना को अंजाम देकर चले गए। चोरों ने दानपात्रों से हजारों रुपये, चांदी की प्लेट, छत्र, लोटा सहित अन्य सामान चुरा लिया। काठगोदाम पुलिस अज्ञात पर केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

मंगलवार सुबह साढ़े छह बजे पुजारी कमल गोस्वामी मंदिर पहुंचे तो मेन गेट के ताले टूटे हुए थे। मंदिर के अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। पुजारी ने घटना की सूचना मंदिर समिति के संस्थापक अध्यक्ष हेमंत कुमार भय्यू को दी। संस्थापक ने घटना से काठगोदाम पुलिस को अवगत कराया। काठगोदाम पुलिस ने मौके पर पड़ताल की। पुलिस ने मंदिर परिसर में लगे कैमरों की सीसीटीवी फुटेज देखी। काठगोदाम थानाध्यक्ष नंदन सिंह रावत ने बताया कि मामले में अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

फुटेज में मास्क लगाए नजर आ रहे संदिग्ध…

सीसीटीवी फुटेज में दो युवक मुंह पर मास्क लगाए दिख रहे हैं। इनमें एक युवक ने लाल शॉल ओढ़ा था। संदिग्धों के हाथों में एक सरिया का टुकड़ा दिखाई दे रहा है। फुटेज में चोर शनिदेव के सामने हाथ जोड़ते और मत्था भी टेक रहे हैं। मंदिर समिति के अध्यक्ष हेमंत कुमार भैय्यू ने बताया कि चोर मंदिर में रखे तीन दान पात्रों से करीब 10 से 12 हजार रुपये नकदी, चांदी के तीन छत्र, एक चांदी की प्लेट, एक लोटा सहित अन्य सामान चोरी हुआ है।

सात साल पहले भी हुई थी चोरी….

शनिमंदिर में सात साल पहले भी चोरी की घटना हुई थी। उस समय चोर ताला तोड़कर दानपात्र का पैसा चुरा ले गए थे, लेकिन घटना में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी। लोगों ने बताया कि क्षेत्र में नशेड़ी घूमते रहते हैं। आशंका है कि उन्होंने वारदात को अंजाम दिया होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top