उत्तराखंड

उत्‍तराखंड में 26 जून को होगी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा..

उत्‍तराखंड में 26 जून को होगी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा..

67 केंद्रों में आयोजित होगी परीक्षा..

13,550 सीट के लिए 17,200 छात्र-छात्राओं ने किया है आवेदन..

 

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश के राजकीय, सहायता प्राप्त व निजी पालीटेक्निक संस्थानों की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 26 जून को होगी। इसके लिए प्रदेश के सभी 13 जिलों के 67 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

 

उत्तराखंड: प्रदेश के राजकीय, सहायता प्राप्त व निजी पालीटेक्निक संस्थानों की संयुक्त प्रवेश परीक्षा 26 जून को होगी। इसके लिए प्रदेश के सभी 13 जिलों के 67 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इनमें इंजीनियरिंग के लिए 41, जबकि फार्मेसी के लिए 26 परीक्षा केंद्र शामिल हैं। एक जुलाई को परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। जुलाई तृतीय सप्ताह से आनलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी।

 

आपको बता दे कि प्रवेश परीक्षा होटल मैनजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलाजी, माडर्न आफिस मैनजमेंट एंड सेक्रेट्रियल प्रैक्टिस, पीजी डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन, टेक्सटाइल डिजाइन आदि ट्रेड के लिए होगी। उत्तराखंड में पालीटेक्निक संस्थानों में कुल 13,550 सीट के लिए 17,200 छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है। प्राविधिक शिक्षा परिषद के तहत प्रदेश के राजकीय पालीटेक्निक संस्थानों में 5685 सीट निर्धारित हैं।

 

जबकि निजी संस्थानों में 7,865 व राजकीय सहायता प्राप्त पालीटेक्निक संस्थानों में 365 सीट पर प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा पास कर मेरिट में आए छात्र-छात्राओं को राजकीय पालीटेक्निक में प्रवेश दिया जाएगा। उसके बाद सहायता प्राप्त और फिर निजी पालीटेक्निक संस्थान में प्रवेश मिलेगा। प्राविधिक शिक्षा परिषद के संयुक्त प्रवेश एवं प्रशिक्षण अनुसंधान विकास प्रकोष्ठ अपर आमवाला के संयुक्त निदेशक मुकेश पांडेय का कहना हैं कि 26 जून को तीन पाली में परीक्षा होगी।

 

आपको बता दे कि इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी की परीक्षा 26 जून सुबह नौ से 11 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही लैटरल एंट्री परीक्षा दोपहर 12 से दो बजे तक आयोजित की जाएगी। साथ ही फार्मेसी परीक्षा दिन में तीन से पांच बजे के बीच आयोजित की जाएगी। परीक्षा केंद्र में आने वाले सभी अभ्यर्थियों और परीक्षा स्टाफ को फेस मास्क लगाना अनिवार्य है। छात्रों को अपने साथ हैंड सेनिटाइजर लाना भी जरूरी है।

 

यहां से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

अभ्यर्थियों को परिषद की ओर से प्रवेश पत्र डाक के माध्यम से नहीं भेजे जा रहे हैं। अभ्यर्थी बुधवार से परिषद की वेबसाइट http://www.ubter.in www.ubtejeep.com.in  से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top