उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग में पुलिस ने किया 767 बाहरी लोगों का सत्यापन..

रुद्रप्रयाग में पुलिस ने किया 767 बाहरी लोगों का सत्यापन..

बिना सत्यापन के बाहरी व्यक्तियों को शह देने पर वसूला जायेगा दस हजार का जुर्माना..

 

रुद्रप्रयाग: जनपद के सभी थाना व चैकियों में चल रहे 10 दिवसीय सत्यापन अभियान के तहत अब तक कुल 767 बाहरी लोगों व ठेली संचालकों का सत्यापन कार्य किया जा चुका है। हालांकि सत्यापन अभियान अवधि में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति प्रकाश में नहीं आया है। वहीं जनपद में बिना सत्यापन के बाहरी व्यक्तियों को शह देने वाले संबधित स्थानीय व्यक्ति से दस हजार तक का जुर्माना वसूला जा सकता है।

पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने जनपद में 10 दिवसीय सत्यापन अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। गत 21 अप्रैल से शुरू हुए सत्यापन अभियान के तहत अब तक पुलिस ने 666 मजदूर, 72 रेडी/ठेली तथा 29 किरायेदारों का सत्यापन किया है। हालांकि जनपद में अब तक के सत्यापन अभियान अवधि में कोई भी संदिग्ध व्यक्ति प्रकाश में नहीं आया है। पुलिस स्तर से आगामी केदारनाथ धाम यात्रा के दृष्टिगत सत्यापन अभियान निरन्तर चलाया जाएगा।

पुलिस जनपद के स्थानीय लोगों से अपने घरों, प्रतिष्ठानों या किराए पर रखे बाहरी व्यक्तियों का नजदीकी पुलिस स्टेशन के माध्यम से सत्यापन की कार्यवाही करने करने की अपील की है। अब तक बाहरी व्यक्तियों का सत्यापन करते हुए किसी भी स्थानीय व्यक्ति का चालान नहीं किया गया है, लेकिन अब चालानी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। यदि किसी व्यक्ति के स्वामित्व वाली जगह अथवा मकान या प्रतिष्ठान इत्यादि में कोई बाहरी व्यक्ति बिना सत्यापन के रहता हुए पाया जाएगा, तो ऐसे में संबंधित बाहरी व्यक्ति के सत्यापन की कार्यवाही करने के साथ ही शह देने वाले स्थानीय व्यक्ति का चालान दस हजार तक हो सकता है।

पुलिस के चालान की डर से अपितु अपनी स्वयं की सुरक्षा के लिहाज से बाहरी व्यक्तियों का स्थानीय पुलिस के माध्यम से सत्यापन अवश्य कराएं। पुलिस की वेबसाइट पर जाकर सत्यापन संबंधी ऑप्शन पर जाकर अपने स्तर से ही बाहरी व्यक्ति का सत्यापन करा सकते है। चैकी प्रभारी जवाड़ी बाईपास दिनेश सती ने बताया कि सत्यापन की कार्यवाही को लेकर कार्यवाही की जा रही है। इसके लिए स्थानीय लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है।

उन्हें बताया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति बाहर से आकर आपके यहां किराये पर रहता है तो उसका सत्यापन जरूर करवाएं। ऐसे में भविष्य में घटित घटना से बचा सकता है। उन्होंने सत्यापन की कार्यवाही को लेकर पुलिस को सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top