उत्तराखंड

पुलिस ने ऊखीमठ क्षेत्र से ही सकुशल बरामद की नाबालिग लड़की..

पुलिस ने ऊखीमठ क्षेत्र से ही सकुशल बरामद की नाबालिग लड़की..

पुलिस बोली, अपहरण की अफवाह पूरी तरह निकली झूठी..

 

रुद्रप्रयाग : बीते 11 जुलाई की सांय से लापता नाबालिग लड़की को पुलिस ने ऊखीमठ क्षेत्र से ही सकुशल बरामद किया। लड़की के मिलने पर परिजनों ने राहत की सांस ली। वहीं, पुलिस ने बताया कि अपहरण की अफवाह पूरी तरह झूठी थी।

बीते दो दिनों से सोशल मीडिया पर ऊखीमठ ब्लॉक के एक गांव की नाबालिग के अपरहण को लेकर अफवाहें प्रचारित की जा रही थी। पुलिस के लिए पहाड़ी परिवेश मे इस तरह की घटना का वास्तव में घटित होना एक आश्चर्य जनक पहलू था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने तत्काल संज्ञान लेकर जनपद पुलिस को अलर्ट मोड़ में रखते हुए युवती के मोबाइल नम्बर को सर्विलांस पर लगवाया। सकुन देने वाली बात यह रही कि यह मोबाइल नम्बर उनके ऊखीमठ क्षेत्र में ही चलना पाया गया। इससे पुलिस को स्पष्ट हो गया था

कि, जो भी इस मोबाइल नम्बर से संबंधित व्यक्ति है। वह जनपद रुद्रप्रयाग से बाहर नही गया है। इस नम्बर के बन्द रहने या फिर चलने की दशा मे यह पूर्ण रूप से पुष्ट हो गया था कि नम्बर तो रुद्रप्रयाग के ऊखीमठ क्षेत्र में ही चल रहा है। पुलिस ने मामले के तह में जाने के लिए ऊखीमठ थाने में अपहरण सम्बन्धी अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही शुरू की। बुधवार को इस मोबाइल नम्बर धारक से संबंधित लड़की अपने गृह क्षेत्र में ही सकुशल बरामद की गई। पुलिस ने अपहरण जैसी घटना से पूरी तरह इनकार कर दिया और बताया कि लड़की ने ऐसा क्यों और किन परिस्थितियों मे किया गया, इस संबंध में उसके परिजनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने जिले की जनता का भी आभार व्यक्त किया जिनके द्वारा सोशल मीडिया पर प्रसारित इस घटनाक्रम पर रुद्रप्रयाग पुलिस की प्रतिक्रिया का स्वागत करते हुए भरोसा जताया गया।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top