उत्तराखंड

कुंभ 2021- प्रधानमंत्री ने कुंभ समाप्ति को लेकर संतों से की बात, आज हो सकता है बड़ा एलान..

कुंभ 2021- प्रधानमंत्री ने कुंभ समाप्ति को लेकर संतों से की बात, आज हो सकता है बड़ा एलान..

उत्तराखंड: हरिद्वार कुंभ के दौरान कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि शनिवार को जूना पीठाधीश्वर अवधेशानंद गिरी से फोन पर बात की। प्रधानमंत्री ने खुद ट्वीट करके यह जानकारी दी है। प्रधानमंत्री ने कुंभ के आयोजन और अवधि को लेकर अवधेशानंद गिरी से बात की है। प्रधानमंत्री मोदी ने आचार्य महामंडलेश्वर पूज्य स्वामी अवधेशानंद गिरि से फोन पर बात कर कुंभ मेला को समाप्त करने की अपील की है।

 

पीएम ने ट्वीट में लिखा, ”मैंने प्रार्थना की है कि दो शाही स्नान हो चुके हैं और अब कुंभ को कोरोना के संकट के चलते प्रतीकात्मक ही रखा जाए। इससे इस संकट से लड़ाई को एक ताकत मिलेगी।”

जिसके बाद अवधेशानंद शनिवार को सुबह 11 बजे मीडिया से बातचीत होने वाली हैं। संभावना है कि वह कुंभ को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। अखाड़ों में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है। पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के श्रीमंहत रविंद्र पुरी समेत 22 संत कोविड पॉजिटिव मिले हैं। साथ ही अन्य अखाड़ों में भी सात संत संक्रमित मिले हैं। जिसके साथ ही अखाड़ों में कुल संक्रमित संतों की संख्या 78 पहुंच गई है।

शुक्रवार को भी हरिद्वार में 592 नए संक्रमित पाए गए। इनमें रुड़की इंजीनियरिंग कॉलेज में 15, शिवालिक नगर में 7, आरसीआई रुड़की में 7, मतबलपुर में 5, जूना अखाड़े में चार, निर्मोही अखाड़े में एक, निर्मल अखाड़े में एक, महानिर्वाणी अखाड़े में एक कोविड संक्रमित मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने निरंजनी अखाड़े में 300 संतों की जांच की थी। शुक्रवार को जिले में 21412 लोगों की एंटीजन कोविड जांच की गई। वहीं, 4520 लोगों के आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लिए गए। राज्य सीमा और मेला क्षेत्र में 182 श्रद्धालु कोविड संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉ. एसके झा ने बताया कि 102 संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद घर भेजा गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top