उत्तराखंड

सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेंगे तीर्थ पुरोहित

देवस्थानम् बोर्ड को भंग करने को लेकर केदारनाथ में तीर्थ पुरोहितों का धरना जारी..

रुद्रप्रयाग:  देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर केदारनाथ तीर्थपुरोहितों का धरना शुक्रवार को भी जारी रहा। इस दौरान तीर्थपुरोहितों ने कहा कि सरकार शीघ्र महासभा से वार्ता कर हल निकालें अन्यथा तीर्थपुरोहित सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।
वयोवृद्ध आंदोलनकारी उमेश पोस्ती के नेतृत्व में तीर्थपुरोहितों ने शुक्रवार को भी केदारनाथ मंदिर परिसर में अपना धरना जारी रखा। तीर्थ पुरोहित एक और जहां बाबा केदार की पूजा अर्चना कर विश्व की खुशहाली की कामना कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

 

तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि लम्बे समय से तीर्थपुरोहितों के विरोध के बाद भी सरकार मौन बैठी है। कहा कि सरकार देवस्थानम बोर्ड को लेकर उनके हक समाप्त करना चाहती है। जिसे कभी भी सफल नहीं होने दिया जाएगा। कहा कि सरकार के खिलाफ जन आंदोलन में यात्रा से जुड़े व्यापारी व आम जन को भी शामिल किया जाएगा। तीर्थपुरोहितों ने कहा कि यदि सरकार इस मामले में शीघ्र सरकारात्मक कार्रवाई नहीं करती है, तो तीर्थपुरोहित सड़कों पर आंदोलन को मजबूर होंगे। धरना देने वालों में उमेश चन्द्र पोस्ती, पवन तिवारी, अमित शुक्ला, पंकज शुक्ला, महेश प्रसाद बगवाड़ी, अशोक शुक्ला, अंकुर शुक्ला आदि शामिल थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top