उत्तराखंड

सीएम धामी ने सचिवालय में ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ का किया शुभारम्भ..

सीएम धामी ने सचिवालय में ‘पैच रिपोर्टिंग एप’ का किया शुभारम्भ..

 

 

 

 

 

 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ का शुभारम्भ किया। सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए धामी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। इस मोबाइल एप के माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास सड़कों पर पाए जाने वाले गड्ढों की फोटो खींचकर पूरी जानकारी के साथ अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज सचिवालय में ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ का शुभारम्भ किया। सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने के लिए धामी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। इस मोबाइल एप के माध्यम से अब कोई भी व्यक्ति अपने आसपास सड़कों पर पाए जाने वाले गड्ढों की फोटो खींचकर पूरी जानकारी के साथ अपनी शिकायत दर्ज कर सकता है। शिकायतकर्ता को एप के माध्यम से दर्ज शिकायत पर हुई कार्रवाई के विषय में भी चित्र सहित जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

अब अगर आपको कहीं भी सड़क पर गड्ढे दिखाई दें तो अपने मोबाइल से उसकी फोटो खींचे और ‘‘पैच रिपोर्टिंग एप’’ पर अपलोड कर दीजिए। फोटो अपलोड करने के 7 दिन के भीतर ही गड्ढे भर दिए जाएंगे। इसके लिए इतना जरूर ध्यान रखना होगा कि फोटो खींचते समय अपने मोबाइल की लोकेशन को जरूर ऑन रखें। लोकेशन ऑन होने पर फोटो के विवरण में अपने आप लोकेशन दर्ज हो जाएगा। इसी लोकेशन के जरिए ही एप पीडब्ल्यूडी से संबंधित खंड,विधानसभा,जेई का क्षेत्र आदि सर्च कर लेगा। इस एप का सबसे बड़ा फायदा यह है कि कोई भी कहीं से भी फोटो भेज सकता है।

सीएम ने ऐप का शुभारंभ करते हुए कहा कि इस एप के माध्यम से प्रदेश की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने में काफी मदद मिलेगी। उन्होंने लो.नि.वि के उच्चाधिकारियों को एप के माध्यम से प्राप्त शिकायतों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने लो.नि.वि के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि एप के माध्यम से शिकायतकर्ता द्वारा सड़क पर गड्ढ़े से संबंधित जो शिकायत की जाएंगी, उसका समाधान एक सप्ताह के अन्दर किया जाए, इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाए।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top