उत्तराखंड

पहाड़ी फिल्में देखने के लिए पहला OTT प्लेटफॉर्म हुआ लांच..

पहाड़ी फिल्में देखने के लिए पहला OTT प्लेटफॉर्म हुआ लांच..

 

 

 

 

 

 

 

 

देवभूमि उत्तराखंड की संस्कृति को बचाए रखने के लिए नित नए प्रयास किए जा रहे है। इसी कड़ी में आज प्रदेश का पहला गढ़वाली कुमांऊनी ओटीटी प्लेटफार्म एप ‘अम्बे सिने’ लांच हो गया है। इस एप से आप घर बैठे अपने मोबाइल पर आसानी से पहाड़ी फिल्में देख सकते है।

 

 

 

उत्तराखंड: देवभूमि उत्तराखंड की संस्कृति को बचाए रखने के लिए नित नए प्रयास किए जा रहे है। इसी कड़ी में आज प्रदेश का पहला गढ़वाली कुमांऊनी ओटीटी प्लेटफार्म एप ‘अम्बे सिने’ लांच हो गया है। इस एप से आप घर बैठे अपने मोबाइल पर आसानी से पहाड़ी फिल्में देख सकते है। एप को लेकर संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बड़ी घोषणाएं की है।

आपको बता दे कि सोमवार को रिंग रोड स्थित होटल पर्ल एवेन्यू में उत्तराखंड का पहला गढ़वाली कुमांऊनी ओटीटी प्लेटफार्म एप ‘अम्बे सिने’ की लांचिंग की गई है। कार्यक्रम में संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने भी शिरकत की। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सिंगल विंडो सिस्टम को ऑनलाइन करने पर कार्य करेंगे। उनका कहना हैं कि ओटीटी प्लेटफार्म पर राज्य सरकार की ओर से अब तक सब्सिडी का प्रावधान नहीं है।सरकार ओटीटी प्लेटफार्म के लिए पॉलिसी बनाने का प्रयास कर रही है।

बताया जा रहा है कि अम्बे सिने एप के संस्थापक सदस्य अनुज जोशी है। इस एप को एंड्रॉयड फोन पर गूगल प्ले स्टोर में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप पर आपको अब गढ़वाली कुमाऊनी फिल्में, वेबसीरीज, शार्ट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री एक जगह पर देखने को मिलेगी। गौरतलब है कि कोरोना काल के बाद से ओटीटी प्लेटफॉर्म ने अपार सफलता पाई है। लोग अब सिनेमाघरों से ज्यादा घरों पर बैठर फिल्में देखना पसंद करते हैं। इस कड़ी में उत्तराखंड के अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म का होना वाकई एक अच्छी बात है।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top